नीम हकीम द्वारा गलत इंजेक्शन से महिला की मौत: झोलाछाप के खिलाफ मामला दर्ज

Apr 15, 2024 - 08:39
 0
नीम हकीम द्वारा गलत इंजेक्शन से महिला की मौत: झोलाछाप के खिलाफ मामला दर्ज

 नारायणपुर(भारत कुमार शर्मा)

नारायणपुर कस्बे के एक  झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा एक महिला का गलत उपचार करने से उसकी मौत होने पर झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।जिसको लेकर कोटपुतली बहरोड़ जिला सीएमएचओ तथा पुलिस के उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया है। नारायणपुर थानाधिकारी शिंभू दयाल  ने बताया की मामला दर्ज कर लिया गया है।
गौरतलब है कि 6 अप्रैल 2024 को महिला बबीता कंवर निवासी खरखड़ी खुर्द थाना बासदयाल के सर्दी जुखाम लगने पर वह अपने बेटे के साथ नारायणपुर उपचार करवाने आई थी। उसने झोलाछाप डॉक्टर राजू सैनी पुत्र सूरज सैनी की क्लिनिक पर दवाई लेने गई। जहां सैनी ने बिना जांच के ही उपचार चालू कर दिया जबकि मृतका ने मना करने के बाद भी उपचार शुरू कर दिया। उसने उसके बेटे के सामने दो तीन इंजेक्शन लगा दिया। इंजेक्शन लगाने के थोड़ी देर बाद ही उसकी तबीयत बिगड़ गई और बेहोश हो गई। उसके बाद उसका पुत्र घबरा गया और सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराने की झोलाछाप डॉक्टर  से कही। लेकिन गलत इंजेक्शन से महिला की मौत हो गई थी और उसको सरकारी चिकित्सालय में ले जाने के लिए मना कर दिया तथा उसके पुत्र को धमकी दी इंजेक्शन लगाने की बात तूने किसी को बताई तो तेरे को जान से मार दूंगा। झोलाछाप डॉक्टर राजू सैनी ने गाड़ी मंगवा कर महिला के साथ उसके भतीजे को साथ भेज दिया और कोटपुतली कृष्णा अस्पताल के बाहर गाड़ी लेजाकर खड़ी कर दिया। उसके बाद वहां घूमता रहा उसके बाद वहां से फरार हो गया। मृतक बबीता कंवर को लेकर करीब दो बजे घर लेकर आए। उन्होंने बताया कि राजू सैनी बिना किसी डिक्री व अनुभव के उपचार करता है इसलिए मेरी पत्नी को गलत इंजेक्शन लगा दिया जिससे उसकी मौत हो गई। झोलाछाप डॉक्टर राजू सैनी पीड़ित परिवार पर रिपोर्ट वापस लेने की धमकी भी दे रहे है। झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने से पूर्व में भी एक बच्चे की मौत हो गई थी। मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी जी एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों के निर्देश पर मामला दर्ज कर लिया है।राजू सैनी के खिलाफ 419,420,304 आईपीसी एवं 15(3) मेडिकल एक्ट 1956 की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नारायणपुर थानाधिकारी शिंभू दयाल मीणा ने बताया कि राजू सैनी के खिलाफ मृतका के पति रामसिंह ने मुकदमा दर्ज कराया है। मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया  है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................