लघिमा तिवारी ने प्रथम प्रयास में ही UPSC सफलता प्राप्त करते हुए 19वीं रैंक प्राप्त की

May 24, 2023 - 22:23
May 24, 2023 - 22:25
 0
लघिमा तिवारी ने प्रथम प्रयास में ही UPSC सफलता प्राप्त करते हुए 19वीं रैंक प्राप्त की

अलवर,राजस्थान

हरसाना (लक्ष्मणगढ़) निवासी लघिमा तिवारी ने UPSC के नतीजों में  19वीं रैंक प्राप्त कर  देशभर में क्षेत्र का नाम रोशन किया। अपने प्रथम प्रयास में ही बड़ी सफलता हासिल कर सबको चौंका दिया। 
लघिमा के पिता दिल्ली के विद्यालय में टीचर हैं और माता कांता शर्मा ग्रहणी हैं पिता की नौकरी दिल्ली में होने के कारण लघिमा अपने माता पिता के साथ दिल्ली में रहती हैं परिवार में लघिमा के एक भाई सुयश बहन उजिका है जो पढ़ रहे हैं।
लघिमा का कहना है कि एकाग्रता वह 7-8 घंटे की पढ़ाई की बदौलत यह सफलता उन्होंने प्राप्त की है मैंने अपनी गलतियों से सीखा  और रिवीजन किया सिलेबस ज्यादा रहता है ऐसे में अभ्यर्थियों को इधर-उधर ध्यान देने की बजाय जो पढ़ा है उसी पर फोकस करते हुए अच्छे से तैयारी करनी चाहिए ।

इंटरव्यू के दौरान अलवर में घूमने की जगह सरिस्का, टाइगर प्रोजेक्ट को लेकर सवाल किए गए मुझसे मेरे नाम का मतलब पूछा गया क्योंकि सामान्यतः यह नाम नहीं मिलता मेरा जवाब था कि जो अष्टसिद्धि व नव निधि है उनमें से अष्टसिद्धियों में से एक लघिमा होती है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................