पशुओं में फैलते रोगों से पशुपालक चिंतित, पशुपालन विभाग की टीम अलर्ट, क्षेत्र में पशुओं कर रही इलाज

Sep 5, 2021 - 23:44
 0
पशुओं में फैलते रोगों से पशुपालक चिंतित, पशुपालन विभाग की टीम अलर्ट, क्षेत्र में पशुओं  कर रही इलाज

सोडावास (अलवर, राजस्थान/ चरणसिंह चौधरी)   सोडावास के समीपवर्ती ग्राम पंचायत हटूंडी के गांव चुडला में पशुओं में रोग होने से पशुपालक चिंतित और भयभीत नजर आ रहे हैं। उधर पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक रमेश चंद मीणा , नोडल प्रभारी मुंडावर डॉक्टर प्रकाश वीर यादव के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया । पशुपालन विभाग की टीम गांव चुड़ला में  पहुंची । पशुपालन विभाग की चिकित्सा टीम के पशु चिकित्सा प्रभारी डॉ अनुराग सिंह हटूंडी एवं पशुधन सहायक लोकेश कुमार ,सुरेश यादव, नवीन कुमार ने घर-घर जाकर पशुओं की बीमारी की जांच की और उनके निदान के लिए उन्हें दवाइयां दी ।
 ग्राम पंचायत हटूंडी के सरपंच प्रतिनिधि मूलचंद शर्मा  के सहयोग से पशुपालन विभाग चिकित्सा टीम घर घर जाकर  पशुओ को चिकित्सा सुविधा दे रही है ।  पशु चिकित्सा प्रभारी डॉ अनुराग सिंह  हटूंडी ने पशु पालकों से अपील करते हुए कहा कि बीमार पशुओं को बेचने और खरीदने से बचें  । साथ ही पशुपालन विभाग द्वारा टीकाकरण अभियान के तहत अपने पशुओं को टीका जरूर लगवाएं ।  किसी के बहकावे में आकर पशुओं को टीके से वंचित नहीं रखें । वही पशुपालन विभाग की चिकित्सा टीम भी अलर्ट है ।  क्षेत्र में बीमारियों का प्रकोप फैलाव नहीं होने के लिए पशुपालन विभाग की चिकित्सा टीम  पशुपालकों को चिकित्सा सुविधा दे रही है ।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................