कम परसेंट देने वाले शिक्षकों के खिलाफ शिक्षा विभाग हुआ सख्त

Mar 4, 2021 - 23:35
 0
कम परसेंट देने वाले शिक्षकों के खिलाफ शिक्षा विभाग हुआ सख्त

रामगढ़ (अलवर,राजस्थान/ योगेश चंद) कोरोना के कारण बच्चों की बंद हुई पढ़ाई को पटरी पर लाने के लिए कर शिक्षा विभाग के अधिकारी कर रहे हैं स्कूलों का दौरा. एक तरफ कोरोना संक्रमण  कारण बच्चों की पढ़ाई चौपट हो गई तो दूसरी तरफ शिक्षकों द्वारा लापरवाही बरतने के कारण सरकार के विषय निर्धारित 60% से कम अंक लाने वाले अध्यापकों को मौखिक रूप से भी अधिकारियों द्वारा कहा जा रहा है और लिखित रूप से नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है. इसी कड़ी में आज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामगढ़ में गणित विषय के सेकंड ग्रेड अध्यापक कमल माटा को सीबीओ द्वारा प्रधानाचार्य कक्ष में बुलाकर चेतावनी दी गई और स्पष्टीकरण भी मांगा गया.
रामगढ़ शिक्षा विभाग के सीबीईओ जगदीश जाटव ने बताया गया कि कोरोना महामारी के कारण बच्चों की पढ़ाई चौपट हो चुकी थी जिसे पटरी पर लाने के लिए स्कूलों के दौरा कर निरीक्षण किया जा रहे हैं और जिन अध्यापकों द्वारा सरकार द्वारा निर्धारित प्रत्येक विषय में 60% से कम अंक लाने वालों को नोटिस थमा कर स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है और बच्चों की पढ़ाई कराने पर जोर देने के लिए विशेष रूप से चेताया जा रहा है. रामगढ़ सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लगातार 8 वर्षों से गणित विषय में अध्यापन करा रहे हैं अध्यापक कमल माटा द्वारा अपने विषय में बच्चों को 40% से अधिक अंक नहीं दिला पाने को लेकर प्रधानाचार्य कक्ष में बुलाकर चेतावनी दी गई और लिखित रूप से स्पष्टीकरण भी मांगा गया इससे पूर्व भी दो बार कमल माता बच्चों को 60% से अधिक अंक नहीं दिलवा पाए थे लेकिन उस समय सरकार की गाइड लाइन में 50% थी थी जिसे आप राज्य सरकार द्वारा 60% कर दिया गया है और बच्चों से एवं शिक्षकों से भी बच्चों की पढ़ाई के बारे में जानकारी ली जा रही है और स्कूलों के निरीक्षण भी किए जा रहे हैं.

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................