पुलिस की नफरी के अभाव में केशवानंद शिक्षण संस्थान की एनसीसी की छात्र-छात्राएं निभाया सुरक्षा का जुम्मा

एनसीसी की छात्राओं ने आचार्य व साध्वियों को दी ब्लैक कमांडो जैसी सुरक्षा।

Nov 26, 2021 - 01:48
 0
पुलिस की नफरी के अभाव में केशवानंद शिक्षण संस्थान की एनसीसी की छात्र-छात्राएं निभाया सुरक्षा का जुम्मा

लक्ष्मणगढ़ (अलवर,राजस्थान/ गिर्राज प्रसाद सोलंकी) 

दिगंबर जैन आचार्य ज्ञान भूषण जी महाराज के ऐतिहासिक भव्य शिलान्यास समारोह के दौरान सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस को आग्रह किया गया! तो पता लगा थाने में नफरी कम है नफरी कम होने से सुरक्षा व्यवस्था नहीं दी जा सकती थाने में नफरी के अगर बात करें तो आधे से ज्यादा पद तो खाली पड़े हैं। ऐसे में जैन समाज के इस आयोजन की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा लक्ष्मणगढ़ केशवानंद शिक्षण संस्थान के संस्थापक मोरध्वज चौधरी ने लिया । आयोजन में आचार्य श्री के साथ महिला साध्वी होने के कारण कहीं कोई इस विशाल जुलूस के अंदर असामाजिक तत्व ना आ जाए ना कोई आवारा पशु जानवर घुस पाए इसकी जिम्मेदारी के लिए इन साध्वीओं के सुरक्षा का जिम्मा हमारी संस्थान में पढ़ने वाली बेटियां जो एनसीसी में अपना वर्चस्व दिखा रही है देश सेवा में रुचि ले रही हैं उन्होंने संस्थापक को कहा इस आयोजन का व साधु साध्वीयों का जिम्मा हम उठाएंगे और एक दूसरे के हाथ से हाथ मिला कर कड़ी बनाई और धेरे के अंदर संपूर्ण कस्बे में शोभा यात्रा में साथ रहे और सफल आयोजन को गति दी गई ।
 जिसमे अपनी संस्थान के राष्ट्रीय कैडेट कोर के छात्र छात्राओं को व्यवस्था में लगाया जिसमें राष्ट्रीय संत आचार्य श्री ज्ञान भूषण जी महाराज की सुरक्षा चाक चौबंद जैसे बड़े मंत्री संत्रीयों को दी जाती हो। संस्थान के एनसीसी की बालिकाओं के द्वारा दिगंबर जैन संत को कड़ी से कड़ी बनाते हुए घेरे में लिया और घेरे में लेकर संपूर्ण कस्बे में शोभायात्रा में जैन मंदिर से लेकर के और जालूकी रोड स्थित खंडेलवाल धर्मशाला तक पहुंचाया और एक सफल आयोजन को मूर्त रूप दिया गया। वही जैन समाज की महिलाओं का कहना था कि ब्लैक कमांडो के द्वारा भी इस तरह की सुरक्षाएं मंत्री संत्री को भी नहीं दी जाती है चप्पे-चप्पे पर नजर मजाल कोई परिंदा पर मार जाए इस  तरह के कार्य के लिए समाज ने भूरी भूरी प्रशंसा की ।प्रशंसनीय कार्य को लेकर संस्थान के संस्थापक व समस्त छात्र छात्राओं को आचार्य श्री के द्वारा धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सम्मानित किया गया। समाज ने भी संस्थान को धन्यवाद ज्ञापित किया। इधर संस्थान के संस्थापक मोरध्वज चौधरी से जब वार्तालाप की गई तो उन्होंने साफ तौर से बताया गया कि बच्चियों को एनसीसी में लेकर आना यह अच्छी बात थी और आज इस तरह के भीड़ भरे इलाके में विशाल जैन समाज का महाकुंभ जो लगा है इस आयोजन को सफल बनाने में मैंने बेटी और बेटों को लगाया है जो राष्ट्रीय क्रेडिट कोर से जुड़े हुए हैं इससे इनके हौसला अफजाई होंगे भविष्य में कभी राष्ट्रीय आपदा सेवाभावी कोई कार्य हो तो यह आगे चलकर आए यही मेरी मंशा थी इस सफल आयोजन में हम सबकी जिम्मेदारी थी लक्ष्मणगढ़ में एक ऐतिहासिक आयोजन सफल संपन्न हुआ मुझे खुशी है। गांव क्षेत्र के अंदर कहीं भी मुझसे या मेरी संस्थान से कोई सेवा चाहते हैं तो मैं तत्पर रहूंगा।

आयोजन में खास बात:-इस ऐतिहासिक जैन समाज के महाकुंभ में विभिन्न प्रांतों से लोग पहुंचे और विशाल जुलूस में समाज अपने आयोजन में मस्त था कोई नाच रहा था तो कोई गा रहा था कोई अपने जय घोष और तालियों में मस्त गोल था चाहे वह महिला रही चाहे पुरुष रहे चाहे बच्चे रहे। पर इस संपूर्ण आयोजन में किसी को तनिक मात्र भी अवस्था को लेकर परेशानी महसूस नहीं होने दी और ना ही किसी व्यक्ति के साथ छेड़खानी हुई ना किसी की जेब कटी तो राजस्थान पुलिस से अच्छा कार्य करके दिखाया राष्ट्रीय कैडेट कोर छात्रा और छात्रों ने और इस कार्य की संपूर्ण कस्बे वासियों ने की प्रशंसा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है