खोह थाना पुलिस ने 8 गौवंश सहित 20 लीटर शराब की जप्त

गौ तस्करों के हौसले बुलंद, गौ तस्करी बनी पुलिस के लिए चुनौती, आखिर कैसे लगेगी लगाम

Jan 6, 2021 - 23:37
 0
खोह थाना पुलिस ने 8 गौवंश सहित 20 लीटर शराब की जप्त

डीग (भरतपुर/राजस्थान) -खोह थाना पुलिस ने बुधवार को मुखवीर की सूचना पर निगोही नहर के पास गौ तस्करों से 8गोवंश को मुक्त कराया है।खोह थानाधिकारी धारा सिंह ने बताया कि मुखवीर की सूचना मिली थी कि गो तस्कर एक पिकअप में गायों को भरकर लेकर आ रहे है। जिस दौरान खोह थाना पुलिस ने निगोही नहर के पास नाकाबंदी कराई गई।जहां नाकाबंदी को देखकर गो तस्कर भागने में सफल हो गये। जिस दौरान पिकअप की तलाशी ली गई तो उसमें 8गोवंश मिलें एवं 20लीटर अवैध देशी शराब जप्त की है।इधर पुलिस ने गो तस्करों की जांच शुरु कर दी है।
 गौरतलब है कि मेवात क्षेत्र में वर्षों से चली आ रही गौ तस्करी वर्तमान समय में पुलिस के लिए मुख्य चुनौती बनी हुई है।

राजस्थान सरकार एवं महिला बाल विकास द्वारा निशुल्क कम्प्यूटर कोर्स करने का मौका, ऐसे करे आवेदन

मेवात के चारों और पुलिस थाने चौकियों एवं पुलिस नाके बने होने के बावजूद गौ तस्करों के हौसले बुलंद हैं। तथा आए दिन किसी न किसी मार्ग से गौ तस्करी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। पुलिस द्वारा गायों से भरी गाड़ियां पकड़ी जाती है।और  गौ तस्कर भी गिरफ्तार किए जाते हैं। इसके बावजूद गौ तस्करों द्वारा नियमित रूप से गौ तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है।
पुलिस पर फायरिंग करने से भी नहीं चूकतें गौ तस्कर - पुलिस द्वारा इतने वर्षों से गौ तस्करों पर कार्यवाही करने के बावजूद भी ना तो गौ तस्करी की घटना बंद हो पाई है। तथा ना ही उसमें कोई कमी देखने को मिली है।इतना ही नहीं गौ तस्कर अपनी वारदात करने के समय इतने शातिर होते हैं कि वे मौका मिलने पर पुलिस पर फायरिंग करने में भी नहीं चूकते हैं।और भाग जाने में सफल हो जाते हैं।

 कच्चे रास्तों का करते हैं इस्तेमाल-

 गौ तस्कर कभी भी मुख्य रास्तों से होकर नहीं गुजरते है। रात्रि में 1या 2 बजे के आसपास मुख्य सड़क से दूर छोटे-छोटे गांवों से होकर जाने वाले कच्चे रास्तों  एवं खेतों से होकर निकलते हैं। पुलिस के मुखबिर सूचना मजबूत होने पर कभी कभी भी पकड़े भी जाते हैं। तथा कई बार मुखबिरी नहीं होने पर भी अपने काम में सफल हो जाते हैं। कई बार गोवंश को गाड़ियों में तथा कई बार पैदल ही ले जाते हैं।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................