न्याय मिलने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त - जिला कलेक्टर

Feb 24, 2021 - 22:11
 0
न्याय मिलने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त - जिला कलेक्टर

पहाड़ी (भरतपुर,राजस्थान/ भगवानदास) पहाड़ी में प्रशासन के  मुख्य द्वार के सामने काग्रेसीओं की ओर से लम्बे समय से धरना चल रहा था। जिला कलेक्टर द्वारा मुददो में न्याय मिलने के आश्वासन के बाद बुधवार को धरनार्थीयो ने धरना समाप्त कर दिया है।  पहाड़ी के छपरा गांव में क्रशर पर लूटपाट ,अवेंध खनन, झूठे मुकदमो एंव शातिं भंग में गिरफ्तारी को लेकर उपजे विवाद के बाद लम्बे समय से धरना चल रहा था।जिसको लेकर जिला कलेक्टर नथमल डिडेल,जिला पुलिस अधिक्षक देवेन्द्र विश्रोई ने गुरूवार को दोैरा किया। जिला कलेक्टर ंएव जिला पुलिस अधिक्षक ने एसडीएम कार्यालय में पूर्व प्रधान जलीस खॉ की नेतृत्व में धरनार्थीयो का एक प्रतिनिधमण्डल ने मुलाकात कर वार्ता की है।पूर्व प्रधान जलीस खॉ ने वार्ता को सार्थक बताते हुए कहॉ की धरनार्थीयो की ओर ६ नियुक्त  प्रतिनिधी मण्डल  अधिकारियो के बीच  वार्ता में मुददो पर न्याय मिलने का आश्वसान मिला है।सभी वर्तालाप से सुन्तुष्ठ है। काग्रेस की सरकार होने के बाद धरना की बात पर कहॉ की आमजन सभी सरकार के होते है। छपरा के ग्रामीणो के  साथ लगातार मुकदमे दर्ज होने से जो नाइसांफी हो रही थी। उससे आमजन ने हमे अवगत कराया। प्रतिनिधी होने के नाते मामले को जिले के अधिकारीयो के सज्ञंान मे लाया गया।जिला कलेक्टर, जिला पुलिस अधिक्षक, उपखण्डाधिकारी संजय गोयल,पूर्व प्रधान जलीस खॉ ने धरना स्थल पर पहुचकर धरनार्थीयो के बीच बातचीत कर धरना समाप्त करा दिया गया। जिला कलेक्टर ने  लोगो की जनसमस्याऐ भी सुनी है।
उल्लेखनिय हेै की छपरा में स्थित राव योगेन्द्र क्रशर संचालक की ओर  से रंगदारी नही देने क्रशर पर मारपीट कर लूटपाट करने को लेकर लगातार केई मुकदमे दर्ज कराऐ गए थे।इसी तरह से दूसरे क्रशर संचालक राव ज्ञानेन्द्र क्रशर संचालक ने लूटपाट का मामला दर्ज करा दिया था। जिसमें दबाब बनाकर थाने राजीनामा कराने के मामले में दो जनो को पुलिस ने शातिं भंग मे गिरफ्तार कर लिया था।इसी मामले को लेकर धरनाप्रर्दशन  शुरू कर दिया गया था। जिसमें मांग अनुसार थाना प्रभारी को बदल दिया गया। उसके बाद अवेध खनन करने वाले क्रशर संचालको की गिरफ्तारी मांग उठने लगी। धरना अनशन मे बदल गया जिसमें थाने के एएसआई कास्टेबल के खिलाफ कार्रवाही की बात सामने आने लगी जिसको लेकर काग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष ने अगले दिन न्याय नही मिलने पर विधान सभा के धेराव की चेतावनी दे डाली। जिसको लेकर मुकदमो की जॉच मे पहुची। अतिरिक्त जिला पुलिस अधिक्षक वंदिणा राणा ने धरनार्थीयो को जॉच निष्पक्ष करने  दोषी को बख्शा नही जाने का आश्वासन दिया। लेकिन धरनार्थी मुकदमे वापस लेने की मांग पर अडे रहे।
 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................