कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान के तहत आमजन को किया जागरूक

Jun 27, 2021 - 00:55
 0
कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान के तहत आमजन को किया जागरूक

मकराना (नागौर, राजस्थान/ मोहम्मद शहजाद) कोरोना टीकाकरण एवं जागरूकता अभियान के तहत एस. ए. रेडियों सेन्टर व केजीएन डाइग्नोस्टिक सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में शहर के सदर बाजार स्थित विजय पैलेस चौक में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। आमजन को संबोधित करते हुए डॉ. प्रदीप कुमार शर्मा ने कहा कि दुनिया में करोड़ो किस्म के वायरस हैं लेकिन कुछ वायरस को छोड़कर बाकी का इलाज संभव नहीं हैं। जिनसे बचाव ही सबसे कारगर उपाय हैं। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले जरूरी हो तो मास्क लगाकर ही निकले। उन्होंने बताया कि 100 में से 80 को बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिखाई देते। वे लगते तो स्वस्थ हैं लेकिन कई लोगो को संक्रमित कर देते हैं। ऐसे में भीड़ का हिस्सा नहीं बने। डॉ. शर्मा ने कहा कि आर्थिक नुकसान की भरपाई हो सकती हैं लेकिन जीवन के नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती। कई ऐसे लोगों की मौत हुई जो अपने परिवार के मुखिया और कमाने वाले थे ऐसे परिवार अकाल मौत को कभी भूल नहीं सकते। उन्होंने बताया कि अभी मकराना में एक भी मरीज नहीं हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं की लापरवाही बरती जाए। बच्चों को टीका लगाते हैं, गर्भवती महिलाओं को टीका लगाते हैं तो, कोविड का टीका लगाने में क्या दिक्कत हैं। टीका लगाने के बाद कोरोना हो भी जाए तो गंभीर हालत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि तीसरी लहर आ सकती हैं जिसमें बच्चों को अधिक खतरा बताया जा रहा हैं। साथ ही डेल्टा प्लस वेरियंट आ रहा हैं। जो और भी अधिक घातक और खतरनाक हैं।
ऐसे में खुद सुरक्षित रहेंगे तो हमारे बच्चे सुरक्षित होंगे। दुकानदार बिना मास्क के समान नहीं दे। उन्होंने कहा कि घर में थर्मामीटर व ऑक्सिमिटर जैसे मेडिकल उपकरण रखें। डॉ. प्रदीप शर्मा ने व्यापार मंडल से कहा दुकानदार चाहे तो मेडिकल टीम दुकान - दुकान आकर टीका लगा सकते हैं। डॉ. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार कार्य कर रही हैं जिसमें आमजन उनका सहयोग करें। उन्होंने कहा कि जागरूक रहकर गाइड लाइन की पालना व अधिक से अधिक टीकाकरण होने पर कोरोना को हराया जा सकता हैं। इस दौरान एएसआई मिठू लाल, भामाशाह व समाजसेवी सजाउद्दीन गैसावत उर्फ लाडू जी, सदर बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष भोमसिंह चौहान, मनोनीत पार्षद नाथूसिंह चौहान, सैयद मोहम्मद आरिफ आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित कर टीकाकरण करवाने की अपील की। इस दौरान आयोजक शकील अहमद चनाफरोश ने आमजन से वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की अपील की। इस मौके पर अब्दुल हमीद टांक, अब्दुल मजीद खिलजी, सय्यद हबीबुर्रहमान, मोहम्मद सलीम बलखी, चेनाराम सैनी, अरुण कुमार लाहोटी, रितेश व्यास, पार्षद शक्तिसिंह चौहान, पार्षद मोहम्मद इरशाद गैसावत, पार्षद मो. जावेद शेख, सदर बाजार व्यापार मण्डल उपाध्यक्ष शकील अहमद गैसावत, गोपाल अग्रवाल, मोहम्मद आकिल चनाफरोश, मोहम्मद सुफियान, शाहिद अहमद सहित अन्य मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................