सत्ता में बने रहने की लालसा ने ही देश को किया कलंकित

1975 में देश मे आपात काल की घटना एक काला अध्याय है:- गजेंद्र सिंह शेखावत

Jun 26, 2021 - 15:47
 0
सत्ता में बने रहने की लालसा ने ही देश को किया कलंकित

भीलवाडा (राजस्थान) केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए-कहा की आपातकाल लोकतंत्र का काला अध्याय हैं शेखावत ने शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्होंने भाजपा जिला कार्यालय में जिला समन्वय समिति की बैठक ले आपसी समन्वय को और बेहतर बनाने के दिशा निर्देश दिए व आपातकाल-एक काला अध्याय के विषय पर कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। संगठनात्मक बैठक भी ली। शेखावत ने कहा कि 1975 में देश में आपातकाल की घटना लोकतंत्र के लिए एक काला अध्याय है। इसके लिए कांग्रेस को कभी भी माफ नहीं किया जा सकता। शेखावत ने कहा कि आपातकाल में मीसाबंदियों एवं डीआरआई बंदियों ने नागरिकों के अधिकारों को पुनः दिलाने के लिए संघर्ष किया। उन्होंने कई यातनाएं सही। उन्होंने कार्यकर्ताओं की ओर इशारा कर कहा कि ये जो नई पीढ़ी के जो हम सब कार्यकर्ता बैठे हैं, जो आज की इन अनुकूल परिस्थितियों में काम कर रहे हैं। छोटी सी विपरीत परिस्थिति होते हुए शायद हम अपना आपा खो देते हैं।  आत्म विश्वास खो देते हैं। हम लोगों के सामने अपनी शिकायत बताने लग जाते हैं।
 उन्हें इन कार्यकर्ताओं की तरफ देखना चाहिए जिन्होंने अपना घर-परिवार और नई-नवेली दुल्हन को छोड़कर जेल की सलाखों में अनिश्चितकाल के लिए गए। तब यह भी पता नहीं था कि जेल से बाहर कब निकलेंगे , निकलेंगे भी या नहीं।इस तरह  संघर्ष करने वाले कार्यकर्ताओं से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। आज एक छोटा सा आंदोलन खड़ा करने के लिए आपको पार्टी कहती है। 
पुलिस में जब मुकदमा दर्ज होता  है, तो तीन दिन बाद कार्यकर्ता उसे लेकर कंप्लेन करने लग जाता है। अथवा ये कहने लग जाता है कि मैं तो जेल में गया था। फलां कार्यक्रम में मैंने लाठी खाई थी पुलिस की । अब तो मुझे पद दे देना चाहिए। वह पद की मांग करने लगता है। हमें आज आपातकाल के समय के कार्यकर्ताओं से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है, जहां न पद की आकांक्षा थी और न ही अपेक्षा थी। केवल मन में संकल्प और विचार था कि देश को स्वतंत्र कराने के लिए जिन लोगों ने अपनी आहुति दी है, जिन्होंने अपने जीवन और जवानी को समर्पित किया है, उनके समर्पण को हम व्यर्थ नहीं जाने देंगे। । देश में वापस उस तरह का राजतंत्र स्थापित नहीं होने देंगे। शेखावत ने अंत में कार्यकर्ताओं के हाथे खड़े करवा कर उन्हें 'अब न रुकेंगे, न झुकेंगे और न थकेंगे का संकल्प दिलाया। उन्होंने मीसाबंदियों का सम्मान भी किया। जिला प्रवक्ता कैलाश सोनी ने बताया कि भीलवाड़ा शहर विधायक विठ्ठल शंकर अवस्थी, मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल, जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा, पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर, पूर्व मंत्री रतनलाल जाट, जिला प्रमुख बरजी बाई भील, पूर्व जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल, नगर परिषद सभापति राकेश पाठक मंचासीन थे। कार्यक्रम का संचालन कैलाश जीनगर, सहयोगी ललित अग्रवाल व नंद लाल गुर्जर ने किया।

कांग्रेस ने लोकतंत्र को किया कलंकित: तेली 

अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली ने कहा कि बिना मुकदमे लगाए लोगों को जेलों में रखने की घटना केवल तानाशाहों के देश में ही संभव है। कांग्रेस ने अपनी हठधर्मिता से यह सब भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में कर दिखाया था। सत्ता में बने रहने की लालसा ने ही लोकतंत्र को कलंकित किया और इसके लिए कांग्रेस दोषी है।शेखावत ने अपने उदबोधन में बताया की भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है,2014 में हम सब के परिवार में एक ऐसे नेतृत्व का उदय हुआ जिसने आज दुनिया मे भारत को अग्रणी पंक्ति में ला खड़ा कर दिया है ,जब देश मे काँग्रेस का शासन था तब  दुनिया भारत को भ्रष्टाचारी व भिखारी के रूप में देखा करती थी, लेकिन आज मोदी ने भारत  को अग्रिम पंक्ति में लाकर खड़ा कर दिया है, वही शेखावत ने कहा की काँग्रेस जो 70 साल में नही कर सकी भाजपा ने 7 साल में कर दिखाया,  धारा 370,हो राम मन्दिर मुद्दा, व सर्जिकल स्ट्राइक हो, वही कोरोना को लेकर वेक्सीन व पी पी ई किट बनाने में भी भारत आज अग्रिम पंक्ति में खड़ा है।

 

कोरोना काल मे  कांग्रेस ने वेंटीलेटर पर भी राजनीति की: बहेडिय़ा

विशिष्ट अतिथि सांसद सुभाष बहेडिय़ा ने कहा- 1975 में आपातकाल लगा और अभी महामारी का दौर चल रहा है । इसके बावजूद नरेंद्र मोदी सरकार ने हर वर्ग हर क्षेत्र में आमजन की भरपूर मदद की और राहत दिलाई। केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए वेंटिलेटर पर कांग्रेस राजनीति कर रही। कांग्रेसी वेंटिलेटर खराब होने की बात कह रहे हैं जबकि हकीकत यह है कि वेंटिलेटर तो सही है लेकिन उनको चलाने के संसाधन और डॉक्टर ही उपलब्ध नहीं है । वैक्सिनेशन पर भी कांग्रेस द्वारा राजनीति की जो बहुत ही दुखद है। पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल ने 1975 आपातकाल के भी अपने अनुभव साझा किए 
 

  • रिपोर्ट- बृजेश शर्मा 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................