परिवहन उप निरीक्षक ने ड़ीग में की अवैधरूप से सवारियां ढो रहे वाहनों के खिलाफ कार्यवाही

पांच वाहनों के काटे चालान ,दो वाहनों को सीज कर किया पुलिस के हवाले

Jul 5, 2021 - 22:31
 0
परिवहन उप निरीक्षक ने ड़ीग में की अवैधरूप से सवारियां ढो रहे वाहनों के खिलाफ कार्यवाही

डीग (भरतपुर,राजस्थान) डीग उपखंड क्षेत्र में बड़ी संख्या में ओवरलोडिंग वाहनों  के बेखोफ सड़को पर दौड़ने का समाचार  गत सफ्ताह समाचार पत्रों में प्रकाशित होने के बाद परिवहन विभाग की नींद टूटी हैं। सोमवार को परिवहन निरीक्षक वीकेश सिंह ने ड़ीग कस्बे में दो वाहनों को सीज कर पुलिस के हवाले करते हुए कुल 5 वाहनों के चालान काटे है।
परिवहन उप निरीक्षक वीकेश सिंह ने वताया है कि उप जिला कलैक्टर हेमन्त कुमार के निर्देश पर उन्होंने सोमवार को ड़ीग कस्बे में निरीक्षण के दौरान दो वाहनों के कागजात ना होने और अबैध रूप से सवारियां ढोता हुआ पाए जाने पर उन्हें सीज कर पुलिस के हवाले कर दिया है।इसके अलावा दो माल ढोने वाले वाहनों में सवारियां ले जाते पाए जाने तथा एक वाहन का टैक्स जमा ना हुआ नही पाए जाने पर उनके चालान काटे गए है। परिवहन विभाग की इस कार्रवाई से क्षेत्र में बेखौफ अवैध रूप से सवारियां ढो रहे डग्गेमार वाहनों के संचालकों में हड़कंप  मच गया है।लेकिन क्षमता से तीन गुना वजन लेकर बड़ी संख्या में यंहा दौड़ रहे वाहनों के खिलाफ अभी कार्यवाही होना बाकी है। परिवहन अधिकारी वीकेश सिंह ने  वहीं उप निरीक्षक ने बताया कि अबैध रूप से सवारियां ढो रहे वाहनों के खिलाफ इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी तथा ओवरलोड वाहनों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी । गौरतलब है कि डीग क्षेत्र में बहुतायत संख्या में डग्गेमार और ओवरलोड वाहनों का बेखोफ संचालन हो रहा है जिसकी वजह से कस्बे सहित ग्रामीण इलाकों में आये दिन सड़क हादसे हो रहे है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................