जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक: कार्यस्थल पर चिकित्सकों व कार्मिकों की अनुपस्थिति को नही किया जायेगा बर्दाश्त

Jun 12, 2024 - 18:46
 0
जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक: कार्यस्थल पर चिकित्सकों व कार्मिकों की अनुपस्थिति को नही किया जायेगा बर्दाश्त

शाहपुरा (भीलवाडा / बद्रीलाल माली) जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक बुधवार को जिला कलक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में ज़िला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने स्वास्थ्य सेवाओं पर गंभीरता से काम नहीं करने वाले और कम प्रगति वाले प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों व कार्मिकों को अपने काम में सुधार लाने के निर्देश दिये। बैठक में जिला कलक्टर ने मौसमी बीमारियों से बचाव व रोकथाम के लिए फिल्ड में जागरूकता फैलाने के साथ-साथ अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों को बेहतर प्रबंधन कर आमजन को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये।
ज़िला कलेक्टर शेखावत ने कहा कि आम आदमी को सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का अधिक से अधिक लाभ मिले इसके लिए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सहित समस्त मेडिकल स्टाफ को नियमित रूप से अपने कार्यस्थल पर उपस्थित होकर पूरे दायित्व के साथ काम करना होगा। जिला कलक्टर ने कहा कि कार्यस्थल पर चिकित्सकों व कार्मिकों की अनुपस्थिति को कतई बर्दाश्त नही किया जायेगा।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ वी डी मीणा द्वारा हेल्थ इंडिकेटर्स पर पीपीटी के माध्यम से विस्तृत जानकारी प्रदान की। रिपोर्ट देखने के बाद जिला कलक्टर शेखावत ने कहा कि जिले का सरकारी स्तर पर चिकित्सकीय ढांचे को और अधिक मजबूत किया जाए। इसके लिए चिकित्सा अधिकारियों व कार्मिकों को चिकित्सा सेवा को पुनित कार्य समझकर लोगों को चिकित्सा सेवाओं का लाभ गुणवत्तापूर्ण तरिके से दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांव ढाणी स्तर तक चिकित्सा सुविधाओं को और अधिक मजबूत किया जाना चाहिए। गांवों में विशेषकर इन दिनों मौसमी बीमारियों की रोकथाम को लेकर मजबूत स्वास्थ्य प्रबंधन स्थापित किया जाए।

बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ वी डी मीणा ने विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा करते हुए पूर्व पालना रिपोर्ट तथा विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जिला कलेक्टर को अवगत करवाया। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी अपने क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर वहां स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी व्यवस्थाओं का जायजा लें और यदि कहीं कमी पाई जाए तो आवश्यक सुधार करवाया जाए। बैठक के दौरान पीएमओ डॉ0 अशोक जैन सहित कार्यालय के अन्य अनुभाग अधिकारी एवं अन्य विभागों के अधिकारीगण खण्ड स्तर से समस्त बीसीएमओ, बीपीएम, सीएचसी/पीएचसी इंचार्ज एवं अन्य स्वास्थ्य कार्मिक उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है