दुजाना में महालक्ष्मी माता के प्राकट्‌योत्सव पर निकली शोभायात्रा, विशाल भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित

Sep 26, 2024 - 17:53
 0
दुजाना में महालक्ष्मी माता के प्राकट्‌योत्सव पर निकली शोभायात्रा, विशाल भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित

सुमेरपुर / पाली (राकेश कुमार लखारा)


सुमेरपुर: बुधवार को उपखंड क्षेत्र के दुजाना गांव में महालक्ष्मी चौक स्थित महालक्ष्मी मन्दिर मे श्रीमाली ब्राह्मण समाज की कुल देवी महालक्ष्मी माता का दो दिवसीय प्राकट्‌योत्सव बड़े ही हर्षोल्लास व भक्तिभाव के साथ मनाया गया। श्रीमाली ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित इस उत्सव मे बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। बुधवार सुबह बैंड-बाजों और ढोल-नगाड़ों के साथ शोभायात्रा निकाली गई। सजी-धजी रथ मे विराजमान महालक्ष्मी माता की प्रतिमा को मन्दिर से महालक्ष्मी चौक होते हुए काम्बेश्वर् मन्दिर व पीपल गली ले जाया गया। रास्ते मे लोगो ने फूलों की वर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया। शोभायात्रा में बड़ी संख्या मे समाज के महिला-पुरुष शामिल हुए। 
गांव का प्राचीन महालक्ष्मी मन्दिर परिसर मे माता जी पर अभिषेक श्रृंगार दर्शन हवन- पूजन - वंदन के लिए भक्तो का सुबह से देर शाम तक तांता लगा रहा। गांव का प्राचीन महालक्ष्मी मन्दिर में रात मे महाआरती के पश्चात श्रीमाली ब्राह्मण समाज धर्मशाला में महा प्रसादी हुई। 
रात नौ बजे से भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें सुर श्री लेहरुदास वैष्णव एंड पार्टी द्वारा ओ गजानंद मारे सभा में रंग बरसाओ नी....राम आयेंगे....झोपड़ी में आंगन सजाऊंगी....ओ म्हारा सावलियाँ सेठ....सहित एक से एक बढ़कर बेहतरीन माता के भजनों की प्रस्तुति दे कर भक्तजनों को बांधे रखा। देर रात्रि मे धूमधाम से महालक्ष्मी माता का प्राकट्‌योत्सव पर 15 किलो मावा का भोग लगा कर प्रसाद का वितरण किया। कार्यक्रम मे अतिथियों और लाभार्थी परिवारों का साफा और शॉल ओढ़कर सम्मान किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................