अस्पतालों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे विधायक: डॉक्टर व एएनएम नदारद मिलने पर कार्रवाई के निर्देश

Sep 30, 2024 - 18:22
 0
अस्पतालों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे विधायक: डॉक्टर व एएनएम नदारद मिलने पर कार्रवाई के निर्देश

दौसा जिले के महुवा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए विधायक राजेन्द्र प्रधान लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने सोमवार सुबह बडागांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। जहां वार्डों का दौरा कर मरीजों के लिए चिकित्सा बंदोबस्तों का जायजा लिया। साथ ही चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ को निर्देश दिए कि वे मरीजों के साथ सहानुभूति और संवेदनशीलता से पेश आएं।

निरीक्षण के दौरान अस्पताल में तैनात एसएमओ डॉ नरेन्द्र सिंह व एएनएम निर्मला अनुपस्थित मिली। इस पर विधायक ने ब्लॉक बीसीएमएचओ को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पावटा का भी औचक निरीक्षण किया, जहां माकूल बंदोबस्त मिलने पर विधायक ने चिकित्साकर्मियों को सेवा भावना से काम करने की बात कही।

विधायक ने बताया कि सरकार द्वारा अस्पतालों में निशुल्क जांच व इलाज के साथ अन्य संसाधन मुहैया करवा रखे हैं कि मरीजों को अपने घर के नजदीक ही सुगम तरीके से इलाज मिल सके। जिसमें कई बार लापरवाही की शिकायतें मिलती हैं। ऐसे में औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का प्रयास कर रहे हैं। लापरवाह अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................