बरसात में फसल नष्ट होने के बाद खेत में उतरे विधायक और एसडीएम, किसान का दर्द बांटने की कोशिश

Oct 21, 2021 - 19:18
 0
बरसात में फसल नष्ट होने के बाद खेत में उतरे विधायक और एसडीएम, किसान का दर्द बांटने की कोशिश

दातागंज (बदायूं, उत्तरप्रदेश/ शशि जायसवाल/ अभिषेक वर्मा) तहसील  क्षेत्र में बीते सोमवार  लगातार हुई वर्षा से धान की फसल को होने वाले नुकसान को क्षेत्रीय भाई राजीव कुमार सिंह बब्बू भैया ने तहसील प्रशासन के एसडीएम पारसनाथ मौर्य बा तहसीलदार शरमना नन्द के साथ भारत में नष्ट फसल का खेतों में स्थिति को भांपा
 दातागंज तहसील क्षेत्र में बीते 17-18 अक्टूबर को भारी अचानक क्षेत्र में जमकर बरसात हुई थी। जिस कारण तहसील क्षेत्र के किसानों का धान की फसल को भारी नुकसान हुआ था। क्योंकि धान की फसल खेतों में कटी हुई पड़ी थी। जो किसान उठाने वाले थे। लेकिन बरसात होने के कारण नहीं उठा पाए।

जिससे किसान काफी फसल नष्ट हो हो गई थी उक्त मामले में 117 विधानसभा के विधायक राजीव कुमार सिंह बब्बू भैया ने एसडीएम पारसनाथ मौर्य तहसीलदार शरमना नन्द को मौके पर जाकर पड़ताल कराने के निर्देश दिए थे। उक्त मामले में बुधवार को एसडीएम पारसनाथ मौर्य एवं तहसीलदार शरमना नन्द  ने मौके पर जाकर किसानों की फसल को देखा उन्होंने पूरे तहसील क्षेत्र के लेखपाल कानूनगो को इस कार्य में लगाकर वर्षा से किसानों की फसल की मामले में रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट के आधार पर वह जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजेंगे। जिससे किसानों को हुए भारी नुकसान की कुछ भरपाई हो सके।
 क्षेत्रीय विधायक राजीव कुमार सिंह बब्बू भैया ने बताया बीते समय बरसात होने के कारण किसानों की धान की फसल नष्ट हो गई है धान पूरी तरह खराब हो गया है मैं प्रशासन के साथ आया हूं और प्रशासन को मैंने निर्देश दिए हैं कि नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तैयार करें।

उपजिलाधिकारी दातागंज पारसनाथ मौर्य ने बताया बारिश के कारण कटी हुई फसल नष्ट हो गई है। किसानों को मुआवजा ₹13000 प्रति हेक्टेयर के हिसाब से दिया जाएगा। जिसको मैंने सभी कानूनगो को निर्देश दे दिए हैं कि वह किसानों की फसल के नुकसान का आकलन करें और रिपोर्ट तैयार करें।  वहीँ उत्तरांचल से जल छोड़ा गया है और लोगों से आग्रह है कि वह नदी के किनारे ना जाए।

रिपोर्ट- अभिषेक वर्मा

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................