अज्ञात ठग ने मां बेटे को 25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर ठगे 12000 रुपए

Oct 26, 2021 - 22:32
 0
अज्ञात ठग ने मां बेटे को 25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर ठगे 12000 रुपए

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी) बयाना कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी काफी समय से अज्ञात साइबर ठगों की ओर से भोले भाले लोगों को झांसा देकर ठगी करने की वारदातों रूकने का नाम नही ले रही है। पुलिस की ओर से भी अभी तक ऐसे मामलों में टालमटोल करने व किसी वारदात का खुलासा नही कर पाने से अज्ञात ठगों के हौंसले बुलंद है। सोमवार को भी अज्ञात ठगों ने फिर से एक किशोर को ठगी का शिकार बनाते हुए 12 हजार रूप्ए ठग लिए। पीडित किशोर बालक करन पुत्र फत्ते जाटव निवासी नगला तोता ने अपनी मां लक्ष्मीदेवी के साथ पुलिस कोतवाली पहुंचकर पुलिस को बताया कि सोमवार दोपहर को उसके मोबाइल फोन पर अज्ञात ठग का फोन आया और बताया कि लकी ड्रॉ में उसकी 25 लाख रूप्ए की लॉटरी निकली है। 25 लाख की लॉटरी निकलकर यह किशोर बालक व उसकी मां खुशी से उछल पडे और अज्ञात ठग की ओर से फोन पर दिए गए निर्देशों के अनुसार व बताए गए नम्बर पर लॉटरी का रजिस्टेªशन उसके नाम कराने के लिए 6 हजार रूप्ए ईमित्र के माध्यम से ऑनलाइन जमा करवा दिए। इसके बाद अज्ञात ठग का पुनः फोन आया और लॉटरी का पैसा उनके लिए ट्रांसफर करवाने का झांसा देकर अगली प्रक्रिया के लिए 6 हजार रूप्ए और जमा कराने की डिमांड की। 
जिस पर इन मां बेटों ने 6 हजार रूप्ए ईमित्र के माध्यम से पुनः ऑनलाइन जमा करवा दिए। कुल 12 हजार रूपए जमा कराने के बाद भी अज्ञात ठग ने फिर से और राशि जमा कराने की बात कही तब इनका दिमाग चकराया और ठगी का अंदेशा होने पर पीडित मां बेटे भागे भागे पुलिस कोतवाली पहुंचे और पुलिस को अपनी आपबीती बताई।  पुलिस उपनिरीक्षक हीरासिंह ने बताया कि इस मामले में पीडित पक्ष की ओर से कोई रिपोर्ट दर्ज नही कराई गई है। किन्तु पीडिता के साथ हुई वारदात से साईबर क्राइम ब्रांच भरतपुर को अवगत कराते हुए अज्ञात ठग के खाते को फ्रीज करवा दिया गया है। पीडित मां बेटों से ठगी गई राशि को वापस दिलाने के प्रयास किए जाऐगे। गौरतलब रहे करीब एक सप्ताह पहले भी पास के एक गांव निवासी एक किशोर बालक व उसकी मां से भी इसी प्रकार 25 हजार रूप्ए की ठगी अज्ञात ठगों ने 25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर कर ली थी। जिसका अभी तक कोई सुराग नही लग सका है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................