भरतपुर जिले के बयाना कस्बे से आज की खास खबरें 20 फरवरी 2022

Feb 20, 2022 - 13:57
Feb 20, 2022 - 23:27
 0
भरतपुर जिले के बयाना कस्बे से आज की खास खबरें 20 फरवरी 2022

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी)

  • निजी बस की टक्कर से टूटे बिजली के दो खम्भें, दो बाईके हुए क्षतिग्रस्त, बडा हादसा टला

बयाना कस्बे के बजरिया मार्केट में शनिवार तडके एक बेकाबू निजी बस की टक्कर से बिजली के दो खम्भें व विधुत लाईनें तेज धमाके के साथ टूटकर सडक पर नीचे आ गिरे। जिनकी चपेट में वहां खडी दो बाईकें भी आ गई जो खम्भों के नीचे आने से क्षतिस्ग्रस्त हो गई। बस टक्कर व धमाके से अपने घरों में सो रहे लोग भी जाग गए। दुर्घटना के बाद बस चालक बस को भगा ले गया। सूचना पर पुलिस व विधुत निगम की टीम भी पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अगर यह हादसा दिन में हुआ होता तो मार्केट में बडा हादसा हो सकता था।

  • मजदूरी के पैसे मांगने पर मारपीट व अपमानित किया, मामला दर्ज

बयाना क्षेत्र के गांव रारौदा निवासी एक दलित मजदूर के साथ गांव के दबंगो ने मजदूरी के पैसे मांगने पर जमकर मारपीट की और जातिसूचक गालीगलौच करते हुए अपमानित किया। पीडित जीतेन्द्र वाल्मिकी ने शनिवार को पुलिस कोतवाली में नामजद आरोपी गांव सवला नगला निवासी वीरसिंह व उसकी पत्नी आदि के विरूद्ध मजदूरी के पैसे मांगने से नाराज होने पर उसके घर में घुसकर जातिसूचक गालीगलौच करने व उसके और परिजनों के साथ मारपीट कर चोटें पहुंचाने व मोबाइल फोन तोड देने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाही शुरू की है।

  • रेलपटरियों के पास बेहोशी की हालत में मिला ग्रामीण युवक, अस्पताल में भर्ती

बयाना कस्बे की जाटव बस्ती के  निकट शनिवार को एक ग्रामीण युवक रेलपटरियों के पास अचेतावस्था में मिला जिसे नागरिकों की सूचना पर पहुंची 108 एम्बूलैंस की सहायता से कस्बे के राजकीय अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जहां गहन उपचार के बाद युवक की हालत मंे सुधार बताया है। यह युवक महुआ थाना क्षेत्र के गांव गाजीपुर खावदा निवासी रामभान पुत्र रतीराम गुर्जर है। सूचना पर युवक के रिश्तेदार व परिजन भी अस्पताल पहुंचे। जिन्होंने बताया कि बेरोजगारी से जूझ रहा यह युवक रोजगार धंधे की तलाश में गुजरात गया था।जहां कामधंधा नही मिलने पर आज ट्रैन से वापस बयाना लौटा था।  होश में आने के बाद मूर्छित युवक ने बताया कि ट्रैन में उसे दो सहयात्रीयों ने खाने के लिए बिस्कुट व चने आदि वस्तुऐं दी थी और वह उससे आगरा घूमने चलने की जिद कर रहे थे। ट्रैन से उतरने के बाद उसे नही पता कि वह वहां तक कैसे पहुंचा। परिजनों ने जहरखुरानी की आशंका जताई है।

  • नाबालिग पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज कराया 

बयाना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी पीडित चाचा की ओर से शनिवार को पुलिस कोतवाली में एक नामजद आरोपी के विरूद्ध उसकी नाबालिग भतीजी का अपहरण कर ले जाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार पीडित ने गांव मूडन का नगला निवासी विक्रम गुर्जर के विरूद्ध उसकी नाबालिग भतीजी को बहला फुसलाकर अपहरण कर ले जाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर तलाश शुरू की है

  •  भरतपुर स्थापना दिवस पर हुए अनेक कार्यक्रम

भरतपुर के 289 वें स्थापना दिवस पर शनिवार को को कस्बे के परशुराम बीएड कॉलेज में अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम व विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्यअतिथी अजय उपाध्याय व विशिष्ठ अतिथी डॉ.अभय उपाध्याय मौजूद रहे एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ.मंजूगोयल ने करते हुए भरतपुर के इतिहास पर प्रकाश डाला इस अवसर पर कॉलेज के प्रशिक्षणार्थी छात्र छात्राओं की ओर से रंगोली सजावट व विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन किए गए। विचार गोष्ठी में महाविधालय के व्याख्याताओं व प्रशिक्षणार्थी विधार्थीयों ने भी भरतपुर के इतिहास पर प्रकाश डाला। 

  • गांव नहरौली के स्कूल में किया सरस्वती मंदिर का शिलान्यास

बयाना क्षेत्र के गांव नहरौली के राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय में आज सरस्वती मां का मंदिर बनवाने के लिए भूमिपूजन कर शिलान्यास किया गया। मंदिर का निर्माण रिटायर्ड टीचर रमेशचंद की ओर से कराया जा रहा है। शिलान्यास कार्यक्रम में उपप्रधान विक्रमसिंह रिटायर्ड शिक्षक रामखिलाडी गुर्जर, सहित अन्य ग्रामीण व विधालय स्टाफ भी मौजूद रहा। मंदिर का शिलान्यास मत्रोच्चार व विधिवत पूजा अर्चना के साथ शिला पूजन कर किया गया।

  •  गांधीवादी सुब्बाराव जयंती मनाई

आजादी के 75 वर्ष कार्यक्रम की श्रृंखला में सुप्रसिद्ध गांधीवादी सुब्बाराव जयंती महोत्सव शनिवार को यहां के अग्रसेन कन्या स्नातकोत्तर महाविधालय में मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ.बरखा तोमर ने की। इस अवसर पर भजन गीत व संगोष्ठी आदि कार्यक्रम हुए। छात्रा आयुषी शर्मा, दीक्षा शर्मा, व शिवानी शर्मा ने भजन गीत गाए व महात्मागांधी व सुब्बाराव के जीवन पर प्रकाश डाला। यह आयोजन एनएसएस योजना के सहयोग से हुआ और बताया कि वयोवृद्ध गांधीवादी सुब्बाराव ने चंबलघाटी में शांती स्थापना करने के लिए विशेष शांती मिशन चलाया गया था व कई कुख्यात डकैतों का आत्मसमर्पण करवाकर चंबल घाटी में शांती कायम की थी। इस अवसर पर डॉ. दिलीप गुप्ता सुमन मंगल, विष्णु गोयल, डॉ.कुमार गौरव आदि भी मौजूद रहे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है