तीसरे दिन भी अडे रहे पटरी पर गुर्जर,कहा हम कहीं वार्ता करने नही जाएगे जिसको बार्ता करनी है पटरी पर आए

देर सांय रेल पटरी पर पहुंचे नीरज के पवन व कर्नल बैसला,गुर्जर आरक्षण आन्दोलन जारी 

Nov 4, 2020 - 13:14
 0
तीसरे दिन भी अडे रहे पटरी पर गुर्जर,कहा हम कहीं वार्ता करने नही जाएगे जिसको बार्ता करनी है पटरी पर आए

बयाना भरतपुर

बयाना,03 नवम्बर। गुर्जर आरक्षण आन्दोकारी मंगलवार को तीसरे दिन भी पीलूपुरा रेल्वे ट्रेक पर जमे रहे और दिन भर अपनी मांगो के समर्थन व सरकार के विरोध में नारेबाजी कर आन्दोलनकारियो की आपस में होंसला अफजाई करते रहे। आन्दोलन स्थल पर आने वाले लोगो के लिऐ निशुल्क चाय का भी स्टाॅल लगाया गया। मंगलवार को कर्नल किरोडीसिहं बैंसला का स्वस्थ्य नरम होने से वह आन्दोलन स्थल पीलूपुरा दिन भर नही पहुंच सके तो आन्दोलनकारियो का नेतृत्व उनके पुत्र विजय बैसला ने किया। विजय बैसला का इस दिन 50 वां जन्म दिवस भी था। जो उन्होने आन्दोनकारियो के बीच पटरिया पर मनाया। आन्दोलनकारी युवा सांय को केक व मिठाईयां लेकर पटरी पर पहुंचे और जूनियर बैसला विजयसिहं को जन्म दिवस की बधाईयां देते हुऐ केक कटवाकर मिठाईयां बंटवाई। देर सांय को कर्नल बैसला भी अपने पुत्र को जन्म दिन की बधाईयां देने रेल्वे ट्रेक पर पहुंचे। इससे पूर्व आन्दोनकारियो को सम्बोधित करते हुऐ गुर्जर आरक्षण सघर्ष समिति के सक्रिय सदस्य कैप्टन हरप्रसाद तंवर व कैप्टन जगराम ने कहा कि उनकी लडाई सरकार से अपने हको को लेकर है और वह अपने हको को लेकर रहेगें। समझौते के नाम पर बार बार सरकारो ने गुर्जरो को धोखा दिया है अब धोखेबाजी नही चलेगी। उन्होने यह भी कहा कि पहले सरकार हमारी 6 मांगो को लेकर कीलियरीफिकेशन करे तब आगे की बात होगी। इधर गुर्जर नेता भूराभगत ने आन्दोलनकारियो को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि वह आन्दोलन स्थल को छोडकर किसी से बार्ता करने नही जाऐगें। जिसे बार्ता करनी है वह आन्दोलन समाज के बीच आकर करें। उन्होने 41 लोगो की ओर से सरकार से किये गये समझौते को लेकर भी सवाल खडे किये और कहा कि आरक्षण के मामले को नौवी अनुसूची में शामिल कराने की जिम्मेदारी भी राज्य सरकार की है। उन्होने सरकार से चुनावी घोषणा पत्र में किये गये वादो को निभाने की मांग की। हालांकि इस बार रेलवे ट्रेक पर और बार हुऐ आन्दोलन जैसी भीडभाड नही देखने को मिली। जबकि आन्दोलन के चलते यहां भारी तादाद में तेनात किये गये पुलिस व प्रशासन के अधिकारी व पुलिस एवं सुरक्षा बल के जवान आन्दोलन स्थल से काफी दूरी बनाऐ हुऐ है। और पल पल की गतिविधियो पर नजर रख रहे है। 

आईएएस नीरज के पवन भी पहुंचे पीलूपुरा रेल्वे ट्रेक पर -

वरिष्ठ आईएएसआई अधिकारी नीरज के पवन भी मंगलवार को देर सांय पीलूपुरा रेल्वे ट्रेक पर अचानक पहुंचे जिन्हे आन्दोलन स्थल पर देख सभी लोग आश्र्यचकित रह गऐ। उन्होने कर्नल किरोडीसिहं बैसला व जूनियर बैसला सहित अन्य आन्दोलनकारियो से भी बातचीत की। आईएएस पवन आन्दोलन स्थल पर कर्नल बैसला के आने से पूर्व पहुंच गऐ। इस दौरान कर्नल बैसला का रवैया काफी नरम व सकारात्मक दिखाई पडा। तो उनके पुत्र विजय बैसला अपनी जिद पर अडे रहे। समाचार लिखे जाने तक पीलूपुरा रेल्वे ट्रेक पर कर्नल बैसला व नीरज के पवन के बीच आपस बातचीत जारी रही। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दिन 41 सदस्यी कमेटी के कुछ लोग हिण्डौन सिटी जाकर कर्नल बैसला से भी मिले थे। इधर पीलूपुरा रेल्वे ट्रक पर आन्दोलनकारियो ने सिंगलबैड बिछाकर तो कहीं कडवी व फूंस के पुले बिछाकर आराम के लिऐ विछोना बना लिया है। सर्द रात भी आन्दोलनकारी रेल्वे ट्रेक पर बिता रहे है। 

इन्टरनेट सेवा पांचवे दिन भी बन्द रही, काम धन्धे हो रहे है प्रभावित

गुर्जर आरक्षण आन्दोलन को देखते हुऐ बयाना क्षेत्र में गत 30 अक्टूबर की रात्रि को बन्द की गई। इन्टरनेट सुविधा आज मंगलवार को भी पूरी तरह बन्द रही जिसके चलते आमजन सहित व्यवसाईयो और सरकारी कार्यालयो सहित मीडिया कर्मियो एवं ऑनलाईन बिजनेश करने वाले लोगो को काफी परेशानीयो का सामना करना पड रहा है। इधर  ऑनलाइन अध्ययन व प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी कर रहे शिक्षित युवाओ व स्कूली बच्चो को काफी परेशानीयो का सामना करना पड रहा है। 

बयाना संवाददाता राजीव झालानी

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................