जिला कलेक्टर ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक

सभी विभागीय योजनाओं में लाभार्थियों को मिले लाभ- जिला कलक्टर

Feb 21, 2024 - 19:00
 0
जिला कलेक्टर ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक

खैरथल (हीरालाल भूरानी )  जिला कलक्टर डाॅ. अर्तिका शुक्ला की अध्यक्षता में बुधवार को जिला सचिवालय खैरथल तिजारा में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। जिला कलक्टर शुक्ला ने सभी विभागीय योजनाओं की समीक्षा कर दिए गए टारगेट्स को पूरा करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जल जीवन मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, पालनहार, पीएम विश्वकर्मा, उज्जवला गैस कनेक्शन, आयुष्मान, पीएम आवास योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा कर सभी लाभार्थियों को इन योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने 100 दिवसीय कार्य योजना की सभी योजनाओं की समीक्षा कर निर्धारित टारगेट्स को पूरा करने के निर्देश दिए। 

जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को स्वच्छता सर्वेक्षण में जिला खैरथल-तिजारा की रैंकिंग को सुधारने के लिए कार्य योजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने प्लास्टिक के उपयोग को कम करने व इसके दूसरे विकल्प जैसे कपड़े के बैग को उपयोग में लाने के लिए लोगों को में जागरूकता बढ़ाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी व सीडीपीओ को सभी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र में नल कनेक्शन से पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु सर्वे करने के निर्देश दिए। उन्होंने समाज कल्याण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए की पालनहार योजना में बचे हुए लाभार्थियों को निश्चित समय अवधि में लाभान्वित करें।

जिला कलक्टर डाॅ. अर्तिका शुक्ला ने खनिज विभाग के के अधिकारियों को अभियान खत्म होने के पश्चात भी अवैध खनन पर निरंतर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पतालों में हो रहे निरीक्षण के पश्चात पाई गई कमियों पर कार्रवाई करते हुए पालना रिपोर्ट ऑनलाइन अपलोड करें। बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव, एसडीएम टपूकड़ा सत्यनारायण, जिला रसद अधिकारी प्रशांत यादव, समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र कुमार, कोषाधिकारी सुरेश कुमार बंसल, डिप्टी सीएमएचओ, एसएचओ खैरथल, आरटीओ इंस्पेक्टर, कृषि, खनन विभाग, विद्युत विभाग, जलदाय विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................