सकट नाथलवाड़ा से बांकी माता की पंचम पदयात्रा रवाना

Aug 6, 2024 - 20:52
 0
सकट नाथलवाड़ा से बांकी माता की पंचम पदयात्रा रवाना

सकट  क्षेत्र की ब्याडवालो की ढाणी सकट नाथलवाड़ा से मंगलवार को जमवारामगढ़ रायसर में स्थित बांकी माता के स्थान के लिए पंचम ध्वज पदयात्रा ध्वजा पूजन के साथ विधिवत रवाना हुई। पदयात्रा की अगुवाई कर रहे श्रद्धालु राधेश्याम मीणा ने बताया कि पदयात्रा रवाना होने से पूर्व पदयात्रियों ने गांव की डूंगरी पर स्थित भैरू बाबा के स्थान पर सामूहिक ध्वज पूजन किया और यहां से पदयात्रा डीजे की धुनों के बीच विधिवत रवाना हुई। जो  सकट कस्बे के चौथ माता, रामेश्वर धाम वीर हनुमानजी, सीताराम जी, बाकी बिहारी जी, गणेश जी, जगदीश जी मंदिर की परिक्रमा करते हुए बांकी माता मंदिर के लिए रवाना हुई।

पद यात्रियों का सकट कस्बे में ग्रामीणों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा का फल वितरित कर स्वागत किया गया। पदयात्रा में शामिल पुरुष श्रद्धालु अपने हाथों में ध्वज पताका लेकर माता के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे वहीं महिलाएं डीजे की धुनों के बीच नाचते गाते चल रही थी । पदयात्रा सकट नाथलवाड़ा से रवाना होकर सांवलिया धाम करनावर गुढा कटला, सैंथल आंधी होते हुए गुरुवार को रायसर स्थित बांकी माता के मंदिर पर पहुंचेगी। पदयात्रियों के द्वारा बांकी माता के मंदिर में विधिवत रूप से माता की सामुहिक पूजा अर्चना कर ध्वज चढ़ाकर प्रसाद वितरित किया जाएगा। इस मौके पर मक्खन लाल मीणा, बाबू लाल मीणा, कमलेश मीणा, रघुवीर मीणा, रामफूल हलकारा, गंगाधर पटेल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

  •  राजेंद्र मीणा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................