रैणी ब्लॉक के राजकीय आदर्श सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनान में लगेगा कल विशाल पुरुष नसबंदी शिविर

आदर्श सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनान में लगेगा कल विशाल पुरुष नसबंदी शिविर- इसी दिन शनिवार को ही महिला नसबन्दी शिविर भी पिनान सीएचसी पर ही लगेगा -पुरुष नसबन्दी पर 51 बर्तन और 3 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी तथा प्रेरित करने वाले को भी 400 रुपए और एक पानी का कैम्पर भी दिया जावेगा

Dec 2, 2022 - 02:29
 0
रैणी ब्लॉक के राजकीय आदर्श सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनान में लगेगा कल विशाल पुरुष नसबंदी शिविर

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना

अलवर जिले के रैणी उपखंड क्षेत्र के राजकीय आदर्श सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनान में ब्लॉक स्तरीय पुरुष नसबन्दी शिविर कल शनिवार 03 दिसम्बर 2022 को विशाल पुरुष नसबंदी शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
 इस दौरान पुरुष नसबंदी के तहत लाभार्थी को प्रदान की जाने वाली क्षतिपूर्ति राशि ₹3000 और विशेष प्रोत्साहन राशि के रुपए में 51 बर्तन का सेट प्रदान किया जाएगा व पुरुष नसबंदी के तहत प्रेरक मोटिवेटर को प्रदान की जाने वाली राशि ₹400 और विशेष राशि के रुपए में एक पानी का कैंपर प्रदान किया जाएगा।
 इसी दिवस महिला नसबंदी भी की जाएगी जिसमें लाभान्वित को ₹2000 की राशि एवं प्रेरक को ₹300 राशि प्रदान की जाएगी जिसमें रैणी उपखंड अधिकारी अनिल कुमार सिंघल , रैणी ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ. दिनेश कुमार मीणा और पिनान सीएचसी प्रभारी वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर .डी. मीणा सहित संबंधित सभी अधिकारी भी मौजूद रहेंगे तथा ऑपरेशन टीम के साथ विशेष अनुभवी डाक्टर्स मौजूद रहेंगे। 
एसएमओ पिनान प्रभारी डाक्टर आरडी मीना ने मिडिया को बताया कि बिना चीरफाड किए बिना कोई टाके लगे आधुनिक तरीके से पुरुष नसबन्दी की जावेगी जिसमे आदमी को किसी भी तरह की मरदानगी कमजोरी भी महसूस नही हो सकती है और ना ही किसी अन्य तरह की कोई परेशानी आएगी इसलिए डाक्टर आरडी मीना ने मिडिया के माध्यम से आमजन से इसमे सहयोग देने की अपील की है और सभी से यह भी अपील की है कि आप सभी इसके लिए एक दूसरे को प्रेरित भी करे।
उल्लेखनीय है कि 21 नवम्बर से 04 दिसम्बर पुरुष नसबन्दी पखवाड़ा है इसलिए आप सभी को भी पुरुष नसबन्दी पखवाड़े को ध्यान मे रखते हुए इसमे विशेष रूप से रूचि लेते हुए  सहयोग देना चाहिए। 
पुरुष नसबन्दी पखवाड़े को ध्यान मे रखते हुए ही शनिवार को पिनान सीएचसी पर ब्लॉक स्तरीय विशाल नसबन्दी कार्यक्रम रखा गया है।यह सारी जानकारी मिडियाकर्मी महेश चन्द मीना को स्थानीय एसएमओ डाक्टर आरडी मीना ने तथा बीसीएमओ दिनेश कुमार मीना के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................