असामाजिक तत्वों द्वारा सगस महाराज की मूर्ति खंडित करने से भक्तों में रोष, सौंपा ज्ञापन

Mar 11, 2022 - 13:47
 0
असामाजिक तत्वों द्वारा सगस महाराज की मूर्ति खंडित करने से भक्तों में रोष, सौंपा ज्ञापन
असामाजिक तत्वों द्वारा सगस महाराज की मूर्ति खंडित करने से भक्तों में रोष, सौंपा ज्ञापन
असामाजिक तत्वों द्वारा सगस महाराज की मूर्ति खंडित करने से भक्तों में रोष, सौंपा ज्ञापन

शाहपुरा (भीलवाड़ा, राजस्थान/ बृजेश शर्मा) शाहपुरा के अस्थाई बाईपास पर 132 केवी ग्रिड के पास स्थित काली बावड़ी सगसजी महाराज के स्थान पर लगी सगसजी की मूर्ति को गुरूवार को अलसुबह असामाजिक तत्वो ने खंडित कर दिया। इससे भक्तों में गहरा आक्रोश व्याप्त हो गया। प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में तहसीलदार को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है तथा पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करायी गयी है। पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर समझाईश से क्षतिग्रस्त चबुतरे व मूर्ति की मरम्मत करा कर मामले को शांत कर दिया है। पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच कर यह कृत्य करने वाले को पकड़ कर समुचित कार्रवाई की जायेगी।
घटना की जानकारी मिलते ही वहां की सेवा पूजा करने वाले पार्षद दुर्गा लाल कहार मौके पहुंचे। क्षेत्रवासी सगस जी के स्थान पर एकत्रित हो गए। उधर शाहपुरा तहसीलदार नारायण लाल जीनगर, थानाधिकारी घनश्याम सिंह देवड़ा व पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने भी घटनास्थल का मुआयना करते हुए क्षेत्रवासियों से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने प्रतिमा को वापस स्थापित कर जांच शुरू कर दी। इस दौरान पार्षद राजेश सौंलकी, जिला कांग्रेस के महासचिव रामेश्वरलाल सौंलकी भी वहां पहुंचे तथा लोगों से समझाईश की।
जानकारी के अनुसार आसींद रोड 132 केवी ग्रिड पर काली बावड़ी सगस जी का स्थान स्थित है। ग्रिड के कर्मचारी दर्शन के लिए पहुंचे तो देखा कि सगस जी की मूर्ति टूटी हुई है। दर्शन करने वालों ने इसकी जानकारी नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी को दी। जानकारी के बाद बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मंदिर पर एकत्रित हो गए तथा असामाजिक तत्व की इस करतूत का आक्रोश व्यक्त किया। उक्त वारदात की जांच करते हुए दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है।   इस दौरान पार्षद दुर्गा लाल कहार, राजेश सोलंकी, भंवर लाल कहार, भेरू लाल कहार, कहार नवयुवक मंडल अध्यक्ष राजू लाल कहार,राजू साजन, महावीर, गोविंद, नंदा, गणेश, सहित अन्य क्षेत्रवासी मौजूद थे।
इसी मामले को लेकर बाद में पूर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़ की अगुवाई में तहसीलदार को ज्ञापन देकर इस मामले में सख्त कार्रवाई कर धार्मिक भावना भड़काने के आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है। ज्ञापन देने के समय पूर्व भाजपा महामंत्री पंकज सुगंधी, पूर्व सीआर बालाराम खारोल, एडवोकेट अनिल शर्मा, पार्षद दुर्गालाल कहार, भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राजेंद्र बोहरा, उम्मेदसागर जल संगम के अध्यक्ष हनुमान धाकड़, सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है