राकेश टिकैत बोले- निगरानी के लिए एक दिन पहले ही मतगणना स्थल पर ट्रैक्टर लेकर डेरा डाले जनता

बागपत (उप्र), विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन गड़बड़ी होने की आशंका जताते हुए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने लोगों से निगरानी रखने के लिए एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचने का आह्वान किया।

Mar 3, 2022 - 02:29
Mar 3, 2022 - 02:35
 0
राकेश टिकैत बोले- निगरानी के लिए एक दिन पहले ही मतगणना स्थल पर ट्रैक्टर लेकर डेरा डाले जनता

बागपत (उप्र), विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन गड़बड़ी होने की आशंका जताते हुए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने लोगों से निगरानी रखने के लिए एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश को एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता है जिससे बदलाव जरूर आएगा। बागपत के बड़ौत पहुंचे टिकैत ने संवाददाताओं से कहा, जिला पंचायत (चुनाव) में जो किया गया था, उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

मतगणना शुरू होने से एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचें और मतगणना स्थलों पर ट्रैक्टर के साथ डेरा डालें। उन्होंने लोगों से नौ मार्च को अपने कपड़े और बिस्तर के साथ पहुंचने के लिए कहा और दावा किया कि 10 मार्च (मतगणना के दिन) को जनता को वहां जाने की अनुमति भी नहीं मिलेगी। गौरतलब है कि पिछले साल राज्य में हुए जिला पंचायत चुनाव में विपक्षी दलों ने बड़े पैमाने पर अनियमितताओं का आरोप लगाया था। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता टिकैत ने कहा, किसानों की फसलें भी डिजिटल इंडिया कैंपेन से जोड़ दी जाएं, तो हमारा गन्ने का भुगतान भी हो जाए।

हम जिस बेल्ट में हैं, एक साल से गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है लेकिन चुनाव के दौरान भुगतान 10 दिन में या 15 दिन में भी हुआ है। उन्होंने कहा, मेरा मतलब यह है कि सरकार जब चाहे भुगतान करवा सकती है। यदि चुनाव हर साल हों, तो गन्ने का भुगतान भी हर साल हो सकता है। देश में एक बड़े आंदोलन की जरूरत है उससे कुछ बदलाव हो सकता है। यूक्रेन संकट को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए टिकैत ने आरोप लगाया कि वह युद्ध में वोट मांग रही है, जिसे ऑपरेशन गंगा नाम दिया गया है। उन्होंने कहा, सरकार के पक्ष में बयान देने वालों को दिखाया जा रहा है और जो सच बता रहे हैं उन्हें नहीं दिखाया जा रहा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow