बानसूर के हमीरपुर में जल संग्रहण विकास परियोजना का हुआ उद्घाटन

बानसूर के हमीरपुर में जल संग्रहण विकास परियोजना का हुआ उद्घाटन

बानसूर (अलवर, राजस्थान/ सोनू) बानसूर के गांव हमीरपुर में जल संग्रहण विकास परियोजना की ओर से माइक्रो वाटर शेड जल संग्रह परियोजना का शुभारंभ किया गया। इसमें नाबार्ड के अधिकारियों ने ग्रामीणों को जल को लेकर जागरूक किया गया।
वही नाबार्ड के मुख्य प्रबंधक ने बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य बारिश के जल को संग्रहण करना है। जिससे गावों में घटते जल स्तर की रोका जा सके। जल के स्तर को बढ़ाने के लिए जल संग्रहण परियोजना का शुभारंभ किया गया है। वहीं उन्होंने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि अगर जल स्तर को बचाना है तो ग्रामीणों का सहयोग बहुत जरूरी है। वहीं उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने गांव का खेत का पानी बाहर नहीं जाना चाहिए। 
वहीं उन्होंने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि जल ही जीवन है, और जल ही हमारी धरोहर है। इसे बचाने में हम सब का सहयोग बहुत जरूरी है। राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण बैंक नाबार्ड के सौजन्य से वाटर सेड जल संग्रहण विकास परियोजना के उदघाटन समारोह में नाबार्ड के मुख्य महा प्रबंधक बेजू एन कुरूप, जिला परिषद सीओ अर्पिता शुक्ला,  जिला विकास परियोजना अधिकारी प्रदीप चौधरी,  बानसूर एसडीएम राहुल सैनी,  सरपंच सीता सैनी,  लाली मीणा सहित वन विभाग के अधिकारी व नाबार्ड के अधिकारी मौजुद रहें।

बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... ★ हमारे सच लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ★ ईमानदार ना रुका ना झुका ★ क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है