होली के रंग दिव्यांग बच्चों के संग

Mar 28, 2021 - 00:40
 0
होली के रंग दिव्यांग बच्चों के संग

बहरोड (अलवर,राजस्थान/ योगेश शर्मा) मंथन फॉउन्डेशन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित दिव्यांग बच्चों के निःशुल्क विद्यालय मंथन स्पेशल स्कूल में शनिवार को भारतीय संस्कृति में अग्रणी माने जाने वाले त्यौहार होली महोत्सव को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।  मंथन सचिव डॉ. सविता गोस्वामी ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ज्ञानगंगा सोशल डेवलपमेंट सोसाइटी अध्यक्ष रेखा गोयल उपस्थित रही जिन्होंने माँ सरस्वती के सामने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात बच्चों ने चंदन के तिलक, फूलों व गुलाल से सभी अतिथियों का स्वागत किया व होली की शुभकामनाएँ दी तथा रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया।
डॉ. पीयूष गोस्वामी ने बताया कि इस दौरान बच्चों को होली की पारंपरिक कथा से अवगत कराया गया साथ ही जीवन मे रंगों की सार्थकता भी बताई गई कि किसी को रंगना ही है तो रंगों के साथ-साथ मन के अच्छे विचारों से उसे रंग दो और उसके अच्छे विचारों से स्वयं को रंग लो। और थोड़ा सा समय निकाल कर इन विशेष बच्चों के जीवन को भी रंगों से भर दो।  अतिथि रेखा गोयल ने मंथन द्वारा की जा रही दिव्यांग सेवा को सर्वोपरि बताते हुए बारम्बार सदस्यों का धन्यवाद किया व बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। होली महोत्सव में डॉ. पीयूष गोस्वामी, दीपक शास्त्री,  पूजा चौहान,  सरिता यादव, प्रदीप कुमार, चिन्मयी गोस्वामी,  ललिता प्रजापत सहित अभिभावक व बच्चे उपस्थित रहे। 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................