दिव्यांग जनों ने रैली निकाल कर शत प्रतिशत मतदान करने का दिया संदेश

Nov 19, 2023 - 18:48
Nov 19, 2023 - 21:54
 0
दिव्यांग जनों ने रैली निकाल कर शत प्रतिशत मतदान करने का दिया संदेश

मजबूत लोकतंत्र के लिये सभी मतदाताओं की सहभागिता आवश्यक--जिला निर्वाचन अधिकारी

भरतपुर- विधानसभा आम चुनाव में प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिये प्रेरित करने हेतु चलाये जा रहे स्वीप कार्यक्रम की श्रंखला में रविवार को जिला मुख्यालय पर दिव्यांग मतदाताओं द्वारा स्कूटी रैली निकालकर शत-प्रतिशत मतदान करने का संकल्प लिया। रैली को उप जिला निर्वाचन अधिकारी रतन कुमार स्वामी एवं जिला स्वीप नोडल व सीईओ जिला परिषद दाताराम ने कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

जिला निर्वाचन अधिकारी लोक बंधु एवं जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए दिव्यांगजनों द्वारा निकाली जाने वाली रैली में शामिल हुये दिव्यांगजनो से मुलाकात व संवाद कर उनके प्रयासों की सराहना की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने आमजन से 25 नवंबर को लोकतंत्र के उत्सव में शामिल होकर वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिये मतदान में प्रत्येक मतदाता की भागीदारी आवश्यक है। दिव्यांग मतदाताओं द्वारा निकाली जा रही रैली से निश्चित रूप से सभी मतदाता प्रभावित होंगे तथा 25 नवम्बर को निर्भिक होकर मतदान करेंगे। 

जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मतदान प्रत्येक मतदाता का अधिकार है निर्भिक होकर स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें इसके लिये पर्याप्त सुरक्षा बंदोबस्त किये गये हैं। उन्होंने दिवयांग मतदाताओं को स्वयं के साथ साथ अन्य नागरिकों को भी मतदान के लिये प्रेरित करने का आव्हान किया। उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्रों पर दिवयांगजनों के लिये चुनाव आयोग के निर्देशों की पालना में की गई व्यवस्थाओं की जानकारी देकर सभी दिव्यांगजनों को 25 नवम्बर पर मतदान के लिये आमंत्रित किया।

जिला स्वीप कॉर्डिनेटर ओमप्रकाश खुंटेला ने बताया कि मतदाता जागरूकता रैली कलेक्ट्रेट से प्रारंभ होकर बिजली घर चौराहा, मान सिंह चौराहा, मल्टी परपज स्कूल चौराहा से पुलिस लाइन होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow