अधीक्षण अभियंता ने नदवई में पेयजल संबंधी समीक्षा बैठक ली

May 7, 2024 - 18:22
May 7, 2024 - 18:54
 0
अधीक्षण अभियंता ने नदवई में पेयजल संबंधी समीक्षा बैठक ली

भरतपुर, 07 मई। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता मनोहर सिंह की अध्यक्षता में नदबई क्षेत्र की पेयजल संबंधी समीक्षा बैठक मंगलवार को अधिशाषी अभियंता कार्यालय नदबई में आयोजित की गई। जिसमें क्षेत्र में निर्बाध पेयजल आपूर्ति के साथ पेयजल परियोजना के कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए गए। 

अधीक्षण अभियन्ता ने अधिकारियों को प्रगतिरत जल जीवन मिशन के कार्यों की गुणवत्ता का ध्यान रखते हुये हर घर जल कनेक्शनों की प्रगति बढाने एवं प्रगतिरत जल योजनाओं को 31 मई 2024 तक पूर्ण कर हर घर जल प्रमाण पत्र प्राप्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिन संवेदकों द्वारा कार्य की प्रगति धीमी है उनको क्लॉज 2 एवं 3 के अन्तर्गत नोटिस देकर कार्यवाही प्रस्तावित करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने अधिशाषी अभियन्ता को निर्देश दिये कि जिन नलकूपों के डिमान्ड नोट जमा करा दिये गये है, उन नलकूपों के विद्युत वितरण निगम से समन्वय कर प्राथमिकता से विद्युत कनेक्शन जारी करायें। 

उन्होंने टैंकरों द्वारा पेयजल परिवहन करने वाले स्थानों का उपखण्ड स्तर पर चिन्हिकरण कर अनुमोदन कराने एवं जी.पी.एस सिस्टम द्वारा प्रभावी मॉनीटरिंग के निर्देश दिये। सभी अभियन्ताओं को पेयजल आपूर्ति के समय क्षेत्र में जाकर पेयजल आपूर्ति का निरीक्षण कर विभागीय ग्रुप पर जीपीएस फोटो अपलोड करने हेतु पाबंद किया। उन्होंने कहा कि मौसम को देखते हुए अभियंतागण आमजन को निर्बाध एवं पर्याप्त पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करें। किसी भी स्थान पर लीकेज होने पर तुरन्त दुरूस्त कराते हुए स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए समन्वय के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि आमजन को पेयजल की व्यर्थ बरबादी रोकने के लिए भी प्रेरित करें जिससे अंतिम छोर तक नागरिकों को पर्याप्त पेयजल आपूर्ति हो सके।

कार्यालय में बांधे पक्षियों के लिये परिंडे

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग खण्ड कार्यालय, नदबई कैम्पस में अधीक्षण अभियन्ता भरतपुर के नेतृत्व में पक्षियों के लिये परिण्डे बांधे गये। इस मौके पर बैठक में वृत कार्यालय के अधिशाषी अभियन्ता एवं तकनीकी सहायक अशोक अग्रवाल, अधिशाषी अभियन्ता नदबई मुकेश अग्रवाल, तकनीकी सहायक मनोज पाराशर, सहायक अभियन्ता मनोज चौधरी एवं हेतराम गुर्जर ने पक्षियों के परिण्डों को नियमित भरने का संकल्प लिया गया।  

---00---

एमजेएसए की प्रगति की समीक्षा बैठक 8 को

भरतपुर, 07 मई। जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान 2.0 के प्रभावी क्रियान्वयन एवं प्रगति की समीक्षा हेतु जिला स्तरीय समिति की बैठक 8 मई को सांय 4 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow