आनलाईन ठगी गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार: 3 एटीएम, 3 सिमकार्ड और एक बाइक जप्त

Apr 1, 2022 - 00:59
 0
आनलाईन ठगी गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार: 3 एटीएम, 3 सिमकार्ड और एक बाइक जप्त

ड़ीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन)ड़ीग सदर थाना पुलिस ने आनलाईन ठगी में इस्तमाल किये जाने वाले तीन एटीएम कार्ड व 3 सिम कार्ड को जप्त कर आनलाइन ठगी गैंग के एक सदस्य को गिरफतार किया गया । 
सदर थाना प्रभारी गणपत राम के अनुसार पुलिस को जरिये मुखबिर सूचना मिली की आनलाईन ठगी करने वाला एक व्यक्ति डीग से नगर की तरफ वाइक से जा रहा है ।जिस पर उन्होंने ए एस आई विजयपाल सिंह  को मय जाप्ता के डीग नगर रोड पर तलाश शुरू की गई। बुधवार की रात्रि करीब 9 बजकर 20 मिनट पर ब्रजवासी हॉटल से आगे नरायना की तरफ  पैट्रोल पम्प के पास एक व्यक्ति डीग की तरफ से मोटरसाईकिल पर आता हुआ दिखाई दिया जिसको रोक कर उक्त व्यक्ति का नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम फकरु पुत्र ईसाक खां  मेव  निवासी मूडिया थाना नगर होना बताया। जिसकी तलाशी ली गई तो उसके पेंट की दाहिने जेव मे तीन एटीम कार्ड जिन पर टेप से एक-एक सिमकार्ड चिपका हुआ मिले तथा उसके पेन्ट की वाई जेव मे एक मोवाईल मिला। पुलिस ने उससे इन सिमकार्ड व एटीएम कार्डो के सम्बध मे पूछा गया तो फकरू ने  इन्हें अपने नही होना बताया और किसके है इस सम्बध मे भी कोई जानकारी नही होना बताया।
 थाना प्रभारी गणपत राम के अनुसार फकरु के कब्जे मे मिले किन्ही अन्य व्यक्तियो के एटीएम कार्ड व सिमकार्ड से ऐसा प्रतीत होता है कि उक्त शक्त फकरु व इसके साथीयो द्वारा भिन्न् भिन्न तरीको व तकनीको से भोले भाले लोगो से धोखाधडी कर पैसा ऐठकर इन एटीएम कार्ड के खातो मे पैसे डलवाकर इन एमटीएम व सिमकार्ड का कम्प्युटराईज एटीएम मशीन में प्रयोग कर उनसे पैसे निकालकर ठगी की जाती होगी। इस प्रकार के अपराध मेवात क्षेत्र में काफी लोगो द्वारा आये दिन किये जा रहें हैँ। पुलिस ने फकरु के कब्जे में मिले एटीएम व सिमकार्डो और वाइक को जप्त कर आरोपी फकरु पुत्र ईसाक खां मेव निवासी मूडिया थाना नगर जिला भरतपुर  गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस आरोपी से अन्य मुलजिमान के बारे में गहनता से पूछताछ व अनुसंधान में जुटी है ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है