Sandeep Jakhar Suspend । कांग्रेस ने विधायक संदीप जाखड़ को किया सस्पेंड, जानें क्यों?

चंडीगढ़। कांग्रेस ने अबोहर से विधायक संदीप जाखड़ को ‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’’ में कथित तौर पर शामिल होने के लिए शनिवार को पार्टी से निलंबित कर दिया। कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग द्वारा दर्ज एक शिकायत के बाद जाखड़ के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Aug 20, 2023 - 14:08
Aug 20, 2023 - 14:13
 0
Sandeep Jakhar Suspend । कांग्रेस ने विधायक संदीप जाखड़ को किया सस्पेंड, जानें क्यों?
चंडीगढ़। कांग्रेस ने अबोहर से विधायक संदीप जाखड़ को ‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’’ में कथित तौर पर शामिल होने के लिए शनिवार को पार्टी से निलंबित कर दिया। कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग द्वारा दर्ज एक शिकायत के बाद जाखड़ के खिलाफ कार्रवाई की गई। संदीप जाखड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ के भतीजे हैं जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी।
कांग्रेस की पंजाब इकाई ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘संदीप जाखड़ को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित किया जाता है।’’ जाखड़ को पार्टी की ओर से भेजे गए पत्र के अनुसार, कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने कहा, ‘‘आप ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सहित पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं ले रहे हैं और साथ ही आप जिस घर में रहते हैं वह एक सामान्य आवास है जिस पर भाजपा का झंडा फहराता है।’’ इसमें जाखड़ की ओर से पार्टी के खिलाफ खुले विद्रोह का भी आरोप लगाया गया। इसमें कहा गया है, ‘‘आप पार्टी और पीसीसी अध्यक्ष के खिलाफ बोल रहे हैं और खुले तौर पर अपने चाचा सुनील जाखड़ का बचाव भी कर रहे हैं।’’
अनवर ने लिखा, ‘‘सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, डीएसी (अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति) ने आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया है।’’ पहली बार विधायक बने संदीप जाखड़ और वडिंग के बीच पहले भी जुबानी जंग हो चुकी है। वडिंग ने एक बार जाखड़ को चुनौती दी थी कि ‘‘अगर वह अबोहर में अपने समर्थन के बारे में इतने आश्वस्त हैं तो वह कांग्रेस से इस्तीफा दे दें और नया जनादेश हासिल करें।’’ संदीप जाखड़ ने तब वडिंग को नोटिस जारी कर उन्हें (जाखड़) संगठन से बाहर निकालने की चुनौती दी थी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow