25वां कारगिल विजय दिवस शहीद स्मारक पर मनाया शहीदों को नमन कर पुष्प चक्र किए अर्पित

Jul 26, 2024 - 19:24
 0
25वां कारगिल विजय दिवस शहीद स्मारक पर मनाया शहीदों को नमन कर पुष्प चक्र  किए अर्पित

भरतपुर, 26 जुलाई। कारगिल विजय दिवस का 25वां समारोह लोहागढ स्टेडियम स्थित वार मेमोरियल स्थल पर वीर शहीदों के नाम पुष्पचक्र अर्पित कर मनाया गया। जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव सहित पूर्व सैनिकों ने पुष्प चक्र अर्पित करते हुए नमन कर श्रद्धांजलि दी।
जिला कलेक्टर ने कहा कि शहीदों की शहादत एवं वीर सैनिकों की बहादुरी के कारण ही देश सुरक्षित है। युवाओं को सैनिकों से प्रेरणा लेकर देश सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए तथा सभी नागरिकों को शहीदों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन शहीदों के परिवार के साथ सहायता के लिए तैयार है, किसी भी प्रकार की समस्या मिलने पर पर त्वरित समाधान कराया जायेगा।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल राजेन्द्र सिंह ने बताया कि कारगिल विजय दिवस समारोह पूर्वक मनाया जाकर वीर शहीदों के बलिदान को याद किया गया। कारगिल विजय दिवस की स्मृतियों की चर्चा कर शहीदों को नमन करते हुए उनके अभूतपूर्व बलिदान एवं देश के लिए किये गये त्याग की स्मृतियां ताजा की गई। इस मौके पर जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव, कर्नल विजय सिंह, कर्नल तेजराम, कर्नल ओमवीर सिंह, पूर्व सैनिक सेवा परिषद के अध्यक्ष सुदेश शर्मा, कर्नल रणवीर सिंह सहित जनप्रतिनिधियों ने पुष्प चक्र अर्पित कर कारगिल शहीद सहित समस्त वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 
इस मौके पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी राजेन्द्र सिंह, कर्नल तेजराम, कैप्टेन लेखराज, सुदेश शर्मा सहित पूर्व सैनिकों ने युद्व के समय की घटनाओं की जानकारी साझा कर कारगिल युद्ध में सेना के अभूतपूर्व साहस एवं योगदान की सराहना की। हवलदार रम्मो सिंह ने शहीद स्थल पर गार्ड की नियुक्ति एवं शहीद स्थल पर आसामाजिक तत्वों पर रोक लगाने की मांग की। कार्यक्रम के समापन पर पूर्व सैनिक सेवा परिषद के अध्यक्ष सुदेश शर्मा ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

  • कौशलेन्द्र दत्तात्रेय

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................