प्रशासन की लापरवाही के कारण ब्लॉक स्तरीय ओलंपिक खेल में 2 टीम के खिलाड़ी आमने-सामने भिड़े: आधा दर्जन घायल

Sep 13, 2022 - 02:32
Sep 13, 2022 - 21:15
 0
प्रशासन की लापरवाही के कारण ब्लॉक स्तरीय ओलंपिक खेल में 2 टीम के खिलाड़ी आमने-सामने भिड़े: आधा दर्जन घायल
प्रशासन की लापरवाही के कारण ब्लॉक स्तरीय ओलंपिक खेल में 2 टीम के खिलाड़ी आमने-सामने भिड़े: आधा दर्जन घायल

रामगढ (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) राज्य सरकार द्वारा कराए जा रहे ब्लॉक स्तरीय राजीव ओलंपिक खेलों के आयोजन में प्रशासन की  लापरवाही के चलते दो अलग-अलग टीमों के खिलाड़ियों में आपसी बहस के बाद मामला बढ़ गया और खिलाड़ी एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो गए। मामला मात्र यह था कि खालसा नगर की टीम द्वारा कबड्डी की प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करते हुए मात्र कुछ ही समय में विरोधी टीम को आल आउट कर दिया जिससे गुस्साए प्रतिद्वंदी टीम नगला बंजीर का के खिलाड़ियों और उनके समर्थकों ने मारपीट व हाथापाई चालू कर दी, जिसमें ग्रामीणों ने भी उनका साथ दिया । सोमवार को रामगढ़ क्षेत्र के ग्राम बगड़ राजपूत में ओलंपिक खेल के तहत ग्राम नगला बंजीरका व खालसा नगर के खिलाड़ी कबड्डी की प्रतियोगिता में आमने-सामने थे, मामला गरमाया तो नगला बंजीर का की टीम के साथ आसपास के लोग व ग्रामीण भी शामिल हो गए, जिन्होंने खालसा नगर टीम के खिलाड़ियों को बुरी तरह से पीटा। जिसमें कई खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गए , घबराते में मैदान में से दौड़ते हुए जब खिलाड़ियों ने अपने परिजन में ग्रामीणों को सूचना देकर वहां बुलाया तब जाकर कुछ मामला शांत हुआ। पूर्व सरपंच कृष्ण यादव, नवीन यादव, सतीश यादव, शमशेर, मुकेश यादव, दिलीप कुमार,गौरव सोनी, मुकेश,कमल, बलजीत सहित दो करीब 2 दर्जन से अधिक टीम के खिलाड़ियों के परिजन व गांव वाले मौके पर पहुंचे जिन्होंने प्रशासन की ढिलाई पर नाराजगी जताई।उक्त लोगों ने नाराजगी जताते हुए आरोप लगाया है कि घटना के समय सुरक्षा व्यवस्था को देखने के लिए प्रशासन की ओर से कोई पुख्ता इंतजाम नहीं थे जबकि अन्य कोई भी सरकारी कर्मचारी, अधिकारी भी मौके पर मौजूद नहीं थे। जिन की बेरुखी के चलते इस आपसी छोटी मोटी बहस ने इतनी बड़ी लड़ाई का रूप ले लिया।जिसमे सुरेंदर यादव पुत्र बलजीत यादव,संजय पुत्र छज्जू राम, विक्रम पुत्र राव वीरेंदर,सचिन , अकसद,रसीद,  गोलू,लोकेश ,अमित, अक्षय,गोरी सहित करीब आधा दर्जन से अधिक खिलाड़ी घायल हो गए। जिन्हें परिजनों द्वारा प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ लाया गया जहां पर उन्होंने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर दिया।

खिलाड़ियों ने सुनाई अपनी आपबीती - कहा मौजूदा रैफरी और जिम्मेदारों ने किया पक्षपात घायल होने के बाद भी हम ही पर कार्यवाही का भय दिखाया गया।  ग्राम बगड़ राजपूत में ओलंपिक खेल में कबड्डी की प्रतियोगिता में शामिल हुए खालसा नगर  टीम के खिलाड़ी संजय ने बताया किकबड्डी के खेल में हमारी टीम ने प्रतिद्वंदी टीम नगला बंजीर का को करीबन 45 सेकेंड के अंदर ही ऑल आउट कर दिया। जिसके बाद प्रतिद्वंदी टीम द्वारा नाराजगी जताई गई मैथ करीबन 5 मिनट के लिए बंद हो गया रफी द्वारा समझाए इसके बाद खेल को पुनः चालू किया गया। खेल पुणे प्रारंभ होने के बाद प्रतिद्वंदी टीम के एक खिलाड़ी द्वारा गलत तरीके से जानबूझकर हमारे खिलाड़ी पर जमीन में लेटा कर हमला किया गया। हमने इस चीज के खिलाफ बोलने की कोशिश की तो करीब 1 दर्जन से अधिक खिलाड़ी बल्ली,गिल्ला,पत्थर आदि हथियारों से लैस होकर हमारे ऊपर हमला कर दिया।

जिसमे मौजूदा ग्रामीणों ने भी उनका साथ देकर हम पर हमला कर दिया। खिलाड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उस समय दो पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद थे परंतु हमें बचाने की वजह है वह वहां से चले गए। झगड़े में खिलाड़ी विक्रम के पैर व कमर,अकरम के घुटने में , लोकेश के  हाथ, महेश के  पैर में विभिन्न जगहों पर गंभीर चोटे आई जिनका प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रात्रि में रामगढ़ में किया गया। घटना की सूचना पर रामगढ़ तहसील धीरेंद्र कर्दम भी मौके पर पहुंचे। और घायल युवकों से बात कर दूसरे दिन रिपोर्ट दर्ज कराने के बारे में बताया और कहा कि कल से प्रतियोगिता के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कर दिय जायेंगे।

लेकिन मौके पर मौजूद शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी ने राजनीतिक दबाव में घटना होने से ही इनकार कर दिया। जबकि घटना के दौरान मौके से अनुपस्थित तहसीलदार ने अपने मातहत कार्मिकों से आई रिपोर्ट के आधार पर घटना होना माना है। जबकि प्रधान नसरू खान ने फोन ही रिसीव नहीं किया।

घटना से आक्रोश : घटना से आक्रोशित सिलोरा सरपंच कृष्ण यादव ने सीएचसी पर पहुंचे तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम को जमकर खरी-खोटी सुनाई । पूर्व सरपंच यादव ने बताया कि खालसा नगर टीम के खिलाड़ियों को दौड़ा-दौड़ा कर विपक्षी नंगला बंजीरका की टीम एवं उनके समर्थक समुदाय विशेष के लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। घटना में कई खिलाड़ी घायल हुए । लेकिन घटनास्थल पर मौजूद जिम्मेदार अधिकारी सीबीईओ रमेश चंद गांधी एवं प्रधान नसरू खान सहित पुलिसकर्मी मोन रहे।

सीबीईओ बोले कुछ नहीं हुआ: बगड़ राजपूत गांव में आयोजित ग्रामीण ओलंपिक खेल के मुख्य आयोजनकर्ता सीबीईओ रमेश चंद्र गांधी से जब घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस तरह की किसी भी झगड़े से पूरी तरह इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि इस तरह की कोई भी घटना आयोजन के दौरान मौके पर नहीं हुई। यदि कुछ बाहर हुआ है तो पता नहीं।

तहसीलदार बोले हाथापाई हुई: वहीं घटना को लेकर रामगढ़ तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम ने बताया कि खालसा नगर की टीम के साथ हुई घटना के दौरान वह मौके  टीम समर्थक ग्रामीणों की कबड्डी टीम के साथ मारपीट। तहसीलदार बोले हाथापाई हुई, दबाव में आए जिम्मेदार सीबीईओ का घटना से ही इंकार।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है