एसडीएम ने लंपी रोग से पीड़ित गायों के आइसोलेशन केंद्र का किया निरीक्षण

Sep 22, 2022 - 00:20
 0
एसडीएम ने लंपी रोग से पीड़ित गायों के आइसोलेशन केंद्र का किया निरीक्षण

खैरथल (अलवर, राजस्थान/ हीरालाल भूरानी) स्थानीय राजकीय पशु चिकित्सालय के द्वारा संचालित लंपी पीड़ित गायों के आइसोलेशन केंद्र का बुधवार को एसडीएम गंगाधर मीणा ने औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।
उन्होंने आइसोलेशन केंद्र पर मौजूद लंपी रोग से पीड़ित गायों की सेवा श्रुसा व उपचार की जानकारी ली जिसमें राजकीय पशु चिकित्साधिकारी डॉ हवा सिंह ने उन्हें बताया कि केंद्र पर 18 गायों को वैक्सीनेशन टीकाकरण करने के अलावा उपचार एवं सेवा श्रुसा की जा रही है जबकि दो गायों को वैक्सीनेशन देने व उपचार के बावजूद बचाया नहीं जा सका।
एसडीएम मीणा ने नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी को आदेश दिया कि जहां कहीं भी इस रोग से गाय हो उसे तुरंत आइसोलेशन केंद्र पर लाकर भर्ती कराया जाए साथ ही नियमित रूप से इस केंद्र की सफाई व आवश्यक कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करवाएं।
उन्होंने पीड़ित गायों की देखभाल एवं उपचार में किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करने की चेतावनी दी। इसके अलावा एसडीएम गंगाधर मीणा ने खैरथल क्रय-विक्रय सहकारी समिति मुख्यालय में पहुंच कर औचक निरीक्षण किया एवं स्टाक का भौतिक सत्यापन किया। उन्होंने अधिकारियों को दफ्तर आधा घंटे विलंब से खोलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए स्टाक व दरें प्रदर्शित नहीं किया हुआ मिलने को भी घोर लापरवाही माना। उन्होंने व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। एसडीएम द्वारा ग्राम सेवा सहकारी समिति के यहां भी औचक निरीक्षण किया जिसमें सब कुछ सही पाया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है