सडक सुरक्षा जीवन रक्षा नामक कार्यशाला में लोगो को दिलाया सुरक्षा अपनाने का संकल्प

Nov 21, 2020 - 20:11
 0
सडक सुरक्षा जीवन रक्षा नामक कार्यशाला में लोगो को दिलाया सुरक्षा अपनाने का संकल्प

भीलवाड़ा, राजस्थान / राजकुमार गोयल

भीलवाड़ा : स्थानीय समाजसेवी संस्था सुमंगल सेवा संस्थान के तत्वाधान मे सडक सुरक्षा जीवन रक्षा नामक एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन अजमेर रोड स्थित गायत्री आश्रम चौराहे पर किया गया । संस्थान के संस्थापक सदस्य अमित काबरा ने बताया कि समाजसेवी बद्री लाल सोमानी की अध्यक्षता मे दीप प्रज्वलित कर कार्यशाला का आरंभ किया गया उसके पश्चात एन सी सी छात्रा जानकी सेन एवं अंजली शर्मा द्वारा आमजन को यातायात के नियमो की जानकारी देने के साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 70 लोगो को मास्क का वितरण करने के साथ ही कुल 280 लोगो को मेरा परिवार मै जिम्मेदार की पालना करने का संकल्प दिलाया गया। 
कार्यशाला मे सुमंगल सेवा संस्थान के सदस्य दिनेश सेन ने यातायात नियमो की पालना एवं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जब तक दवाई नही तब तक ढिलाई नही का महत्व समझाने के साथ ही वाहन को सही दिशा मे चलाने एवं ओवरटेक करने के तरीकों को बताया एवं चौपहिया वाहन चालकों को जीवन रक्षक सीट बेल्ट का महत्व समझाया गया ।
जाॅन 8 कमेटी सदस्य एवं स्वास्थ्य निरीक्षक प्रवीण कुमार अटवाल ने बताया कि बाइक्स या स्कूटर दौड़ाने के लिए नाबालिगों के पास न तो ट्रेनिंग होती है और न ही ड्राइविंग लाइसेंस, इस तरह की ड्राइविंग अक्सर दुर्घटना की वजह बनती है इसके लिए मेरा परिवार मै जिम्मेदार की पालना एवं जिम्मेदारी निभाते हुए अभिभावकों को 16 वर्ष की आयु के पश्चात ही बच्चो को नियमानुसार लाईसेंस आवेदन करवाकर वाहन चलाने की अनुमति देना चाहिए।
जमादार लाल चंद लोट, प्रह्लाद मल्होत्रा, प्रह्लाद आदीवाल, शंकर गौरण, नरेन्द्र लोट ने गलत दिशा मे  वाहन चलाने वाले 55 दोपहिया एवं ऑटो चालकों को रोको और टोको अभियान के अन्तर्गत सही दिशा मे वाहन चलाने और यातायात नियमो की पालना कर सुरक्षा अपनाने की अपनी की गई आयोजन मे सुमंगल सेवा संस्थान के  रामचन्द्र मूंदडा, विजयलक्ष्मी समदानी, दीपक समदानी, सुरेश हिंगड, पवन वर्मा, गिरीश शर्मा सहित अन्य कई सदस्यो द्वारा सहयोग किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................