127 मरीजों का निशुल्क आंखों के ऑपरेशन के लिए चयन

बानसूर के अग्रसेन भवन में आज़ पूर्व यूआईटी चेयरमैन देवी सिंह शेखावत के नेतृत्व में डॉ. श्रॉफ चैरिटी आई हॉस्पिटल जिला अंधता निवारण समिति के संयुक्त तत्वावधान में निशुल्क विशाल आंखो का चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है ।

Aug 28, 2023 - 15:44
Aug 28, 2023 - 16:15
 0
127 मरीजों का निशुल्क आंखों के ऑपरेशन के लिए चयन

बानसूर के अग्रसेन भवन में आज़ पूर्व यूआईटी चेयरमैन देवी सिंह शेखावत के नेतृत्व में डॉ. श्रॉफ चैरिटी आई हॉस्पिटल जिला अंधता निवारण समिति के संयुक्त तत्वावधान में निशुल्क विशाल आंखो का चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है । जिसमें 2 बजे तक 695 मरीजों का रजिस्ट्रेशन कर उनको निशुल्क परामर्श और दवाइयां दी गई और 127 मरीजों का ऑपरेशन के लिए चयन किया गया। जिनका अलवर में निशुल्क आंखों का ऑपरेशन किया जायेगा।

आंखों के चिकित्सा शिविर का सुबह  9 बजे से शाम 5 बजे तक लगाया जा रहा है। सुबह से ही शिविर का लाभ उठाने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ लगी रही।  प्रसिद्ध आंखों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की ओर से आधुनिक मशीनों से निशुल्क जांच और परामर्श व दवाई दी जा रही है। कैम्प में आंखो से सम्बन्धित सेवाओं में लैंस प्रत्यारोपण, मोतियाबिंद, नाखूना, नासूर, पुतली व पर्दे के लिए निशुल्क प्ररामर्श दिया जा रहा है। ऑपरेशन के लिए मरीजों की जांच कर उनका चयन किया जा रहा है।


पूर्व यूआईटी चेयरमैन देवी सिंह शेखावत ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के बुजुर्ग शहरों में बड़े अस्पतालों में इलाज करवाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों की परेशानियों को देखते हुए बानसूर क्षेत्र में समय-समय पर निशुल्क आंखों के चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें आज चौथे चरण में क्षेत्र के बानसूर कस्बे में एक विशाल निशुल्क आंखों के शिविर का आयोजन किया गया।  इससे पहले रामपुर, हरसौरा और नारायनपुर में निशुल्क शिविरों का आयोजन किया जा चुका है।


जिसमें सभी मरीजों को निशुल्क परामर्श, जांच और दवाइयां दी जा रही है। मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चयनित मरीजों को लाना ले जाना और खाना- पीना सहित सभी सुविधा निशुल्क रहेगी। जरूरतमंद लोगों को शिविर तक लाने ले जाने की सुविधा भी उपलब्ध है।

इस दौरान रमेश रावत भाजपा ज़िला उपाध्यक्ष, रामजीलाल गुर्जर भाजपा विस्तारक, रेखा दहमीवाल महामंत्री, मातादीन दहमीवाल, मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र चौधरी, प्रकाश शर्मा, हनुमान सैनी, सुरेश कपूरिया, बनवारीलाल लाल सैनी, रघुनंदन सिंघल सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow