भारतीय किसान संघ ने की मुआवजे की मांग, नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Sep 5, 2024 - 19:59
 0
भारतीय किसान संघ ने की मुआवजे की मांग, नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

जहाजपुर (आज़ाद नेब) भारतीय किसान संघ के बैनर तले आज उप तहसील पंडेर में किसान नेता कमलेश शर्मा के नेतृत्व में नायब तहसीलदार को ज्ञापन देकर फ़सल ख़राबे का आंकलन कर समय पर मुआवजा देने की मांग की, ज्ञापन में बताया गया कि लगभग डेढ़ माह से लगातार हो रही वर्षा के कारण क्षेत्र में 100 प्रतिशत फसले नष्ट हो चुकी है अत्यधिक वर्षा के कारण किसानों के खेतों मे पानी भरा हुआ है व किसानों द्वारा खेतों में आवश्यक शस्य कियाएँ नहीं कर पाये है किसानों द्वारा उत्तम श्रेणी के कीमती बीज, खाद व अन्य कियाओं में भारी मात्रा में रूपये खर्च कर चुका है व अब फसले नष्ट होने से किसानों की आर्थिक स्थिति अत्यधिक खराब हो रही है इसके साथ ही किसानों को अभी अपनी रबी फसल की बुवाई भी करनी है जिसके लिए उसके पास पर्याप्त रकम नहीं होने से उसे अधिक ब्याज पर रूपये उधार लेना पड़ेगा जिससे उसकी आर्थिक स्थिति और ज्यादा खराब हो जायेगी जिससे किसान कर्ज से परेशान होकर या तो जमीन बेंचेगा या आत्महत्या करेगा।

क्षेत्र के सभी किसानों को PMFBY का लाभ दिलवाते हुए राजकीय आदान अनुदान भी दिलवाते हुए सम्पूर्ण उप तहसील क्षेत्र को अभाव ग्रस्त घोषित करवाते हुए इससे मिलने वाले सभी लाभ भी दिलवाने का कष्ट करें। फसल बीमा का पैसा व आदान अनुदान का भुगतान किसानों के खातों में 15 अक्टुम्बर से पूर्व भुगतान करवाने  कार्यवाही करवाने करे जिससे रबी की फसल बुवाई में किसानों को समय पर राहत मिल सके। उचित समय पर कार्यवाही नहीं किये जाने पर भारतीय किसान संघ द्वारा धरना प्रदर्शन किया जावेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................