भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ अजमेर देहात की जिला बैठक परशुराम भवन ब्यावर में हुई संपन्न

Apr 8, 2023 - 19:06
 0
भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ अजमेर देहात की जिला बैठक परशुराम भवन ब्यावर में हुई संपन्न

ब्यावर,अजमेर

भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ अजमेर देहात की जिला बैठक परशुराम भवन, अजमेर रोड, ब्यावर में संपन्न हुई इस जिला बैठक के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक श्री प्रवीण खंडेलवाल एवं विशिष्ट अतिथि प्रदेश सह संयोजक श्री सौरभ सारस्वत, अजमेर देहात जिलाध्यक्ष श्री देवीशंकर भूतड़ा एवं अजमेर देहात प्रभारी श्रीमती निधि खंडेलवाल और जिला बैठक की अध्यक्षता अजमेर देहात विधि प्रकोष्ठ जिला संयोजक यज्ञेश शर्मा ने की।
सर्वप्रथम जिला बैठक में महापुरुषों के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन करके और राष्ट्रीय गीत का सामूहिक गायन करके औपचारिक शुरुआत की।

जिला बैठक में सभी मेहमानों एवं अतिथियों का साफा पहनाकर एवं भाजपा दुपट्टा ओढ़ाकर स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।
जिला संयोजक यज्ञेश शर्मा ने अपने स्वागत उदबोधन में सभी का स्वागत करते हुए अजमेर देहात विधि प्रकोष्ठ के द्वारा किए गए सभी कार्यों एवं योजनाओं की जानकारी जिला बैठक में रखी एवं प्रदेश एवं जिला संगठन के द्वारा जितनी भी योजनाएं कार्यक्रम आयोजित किए गए एवं अजमेर देहात विधि प्रकोष्ठ के जिम्मे जो भी कार्यक्रम दिया है उन्हें बढ़ - चढ़कर व हमेशा आगे होकर उस कार्य को पूरा किया गया है। अजमेर देहात में संगठनात्मक रूप से सभी मंडल स्तर तक संयोजक एवं सह संयोजक की घोषणा हो चुकी है और बहुत ही जल्द विधि प्रकोष्ठ मंडल की कार्यकारिणी को भी पूरा कर लिया जाएगा। प्रदेश द्वारा भी निर्धारित जो भी कार्यक्रम जिले में विधि प्रकोष्ठ के द्वारा किया गया है जिसकी संपूर्ण जानकारी यज्ञेश शर्मा द्वारा जिला बैठक में दी गई।
इसके बाद जिला प्रभारी निधि खंडेलवाल ने प्रकोष्ठ की वर्तमान परिस्थितियों में महत्वपूर्ण भूमिका पर अपना वक्तव्य देते हुए कहा कि प्रकोष्ठ की गतिविधियां आने वाले वर्ष 2023 में विधानसभा चुनाव एवं 2024 में लोकसभा चुनाव में भाजपा संगठन एवं नरेंद्र मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों को बूथ स्तर तक एवं प्रकोष्ठ के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की जिम्मेवारी लेनी है और इसके साथ ही विजय संकल्प मिशन में जुटना है। पार्टी के केंद्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व के आगामी दिशा-निर्देशों के आधार पर समय-समय पर कार्य योजनाओं को लागू किया जाएगा। इस हेतु हम सभी को अभी से ही कमर कसकर तैयार रहना होगा।

कार्यक्रम में प्रदेश सहसंयोजक सौरभ सारस्वत ने भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक दृष्टि से बूथ से लेकर मंडल एवं जिले की कार्यकारिणी के दायित्वों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें अपने दायित्व को जिम्मेदारी से संभालते हुए भारतीय जनता पार्टी के लक्ष्य को प्राप्त करना है। विधि प्रकोष्ठ का संगठन सामाजिक एवं न्याय क्षेत्र से जुड़े होने से बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता रहा है। सभी कार्यकर्ताओं खासतौर से विधि प्रकोष्ठ के अधिवक्ता सामाजिक एवं न्याय क्षेत्र से जुड़े हुए हैं वह समाज के प्रत्येक व्यक्ति को न्याय दिलाने के लिए हमेशा तत्पर होना चाहिए। इसी के साथ ही एक अधिवक्ता ही संविधान के अंतर्गत रहकर समाज के अधिकारों एवं कर्तव्यों और नीति निर्देशकों की पालना करवाता है।
उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी में विधि प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारियों को पन्ना प्रमुख बनना है अर्थात प्रत्येक पन्ने में जितने भी वोटर उन सभी की जिम्मेवारी अनिवार्य रूप से अपने ऊपर लेकर और आगामी चुनावों में वोट भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में आने के लिए कार्यरत रहना चाहिए जिससे हमारा संगठन और अधिक मजबूत रहेगा।
अजमेर देहात जिलाध्यक्ष श्री देवीशंकर भूतड़ा ने संगठनात्मक रूप से अपने उद्बोधन दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि अजमेर देहात में 19 प्रकोष्ठ है जिसमें विधि प्रकोष्ठ बहुत ही महत्वपूर्ण प्रकोष्ठ है तथा पूरे अजमेर देहात में विधि प्रकोष्ठ की जिला बैठक प्रथम बार आयोजित हुई है और 19 प्रकोष्ठ में भी सर्वप्रथम विधि प्रकोष्ठ की जिला बैठक आयोजित हुई है जिसकी प्रशंसा करते हुए जिला संयोजक यज्ञेश शर्मा को स्वागत करते हुए बधाई दी। 
अजमेर देहात जिला संगठन का बूथ समिति का मंडल समिति का एवं सभी मोर्चा एवं प्रकोष्ठ के संगठनों के दायित्व का काम यहां तक कि पन्ना प्रमुख का कार्य भी राजस्थान में अजमेर देहात ने सर्वप्रथम पूरा किया और इसकी रिपोर्ट प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष को की जा चुकी है। अब हमें आगामी विधानसभा चुनाव एवं लोकसभा चुनाव हेतु तैयार होकर जमीन पर आना होगा तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की योजनाओं एवं नीतियों का प्रचार-प्रसार तथा राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के विरुद्ध जंगलराज कुशासन एवं भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई लड़नी होगी इस हेतु जनता में भी जाना होगा।
समापन उदबोधन में प्रदेश संयोजक श्री प्रवीण खण्डेलवाल ने जिला संयोजक यज्ञेश शर्मा एवं अजमेर देहात जिलाध्यक्ष श्री देवीशंकर भूतड़ा को इस भव्य जिला बैठक को आयोजित करने के लिए अपनी और से बधाई देते हुए आभार जताया। इस जिला बैठक में सभी दायित्ववान पदाधिकारियों का परिचय लेते हुए सभी से आग्रह किया कि विधि प्रकोष्ठ बूथ स्तर तक के दायित्व पर कार्यकर्ताओं की नियुक्त की जायें तथा आगामी चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं व विधि प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता बढ़-चढ़कर कार्यक्रम के हिस्सा बने। प्रदेश एवं केंद्रीय इकाई नेतृत्व द्वारा निर्धारित आगामी कार्ययोजनाओं का विस्तार पूर्वक उल्लेख करते हुए सभी कार्ययोजनाओं पर कार्य पूरा करने का भी निर्देश दिया। साथ ही आग्रह किया कि विधि प्रकोष्ठ के द्वारा समय-समय पर विधिक सहायता शिविर आयोजित किए जाएं जिससे समाज के कमजोर वर्ग एवं न्याय से वंचित व्यक्तियों को उचित न्याय प्रदान करने में सहायक बन सके एवं सामाजिक एवं न्याय क्षेत्र में शोषित, वंचित व पीड़ित व्यक्ति के लिए समुचित न्याय प्रदान करने में एक सहयोगी माध्यम बने। इसकी व्यवस्था होने के निर्देश जिला बैठक में दिये। इस बैठक में सभी जिले व मंडल के दायित्व कार्यकर्ताओं को मजबूती से अपने दायित्व का बोध करते हुए अपनी जिम्मेदारियों के साथ अपने कार्यों को पूरा करने और आगामी चुनावों में डबल इंजन की भाजपा सरकार बनने का आह्वान किया और इस विजय के लिए मन बनाकर जुट जाना होगा।
ब्यावर बार एसोसिएशन अध्यक्ष श्री टीकम सिंह चौहान ने अपने समापन उद्बोधन में सभी पधारे अतिथि व पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस दौरान जिला बैठक में विधि प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दीपक शर्मा, सुनील कौशिक, लक्ष्मण सिंह पवार, लक्ष्मीकांत व्यास, संजय नाहर, यशवंत चौहान, नरेश शर्मा, पवन बाघमार, हुकुम सिंह चौहान, पप्पू लाल जांगिड़, कमल भराडिया, पल्लवी पारीक, भागचंद बेरवा, गोपाल चंद, सज्जन सिंह चौहान, ज्ञानेंद्र सिंह गहलोत, गोविंद कंसारा, अशोक सिंघवी, नवीन मेहता, पुष्पा कंवर राठौड़, मनोहर रावल, वीरेंद्र कुमार गौड़, शिवदास राठौड़, इंद्र चंद प्रजापति, राजेश बंसल, विजय दगदी, शिवा खंडेलवाल, बलवीर कुमार साहू, प्रणवसोम सक्सेना, ललित नारायण मेहरा, अनूप पारचे, हेमंत शेखर, मनीष सांखला, श्यामप्रताप सिंह, अशोक अजमेरा, राहुल सोनी, जितेंद्र भाटी, सौरभ सोनी, विकल्प शर्मा, नरेश मित्तल, चेतन गोयल, सुनील शर्मा, संतोष जागृत, ब्रजकिशोर शर्मा, रवि चौहान, दिलीप शर्मा, नरेश शर्मा व सभी अधिवक्तागण व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................