घरेलू गैस सिलेंडरों का दुकानों और होटलो पर धड़ल्ले से हो रहा उपयोग: जिम्मेदार बन रहे अंजान

Oct 30, 2022 - 16:42
 0
घरेलू गैस सिलेंडरों का दुकानों और होटलो पर धड़ल्ले से हो रहा उपयोग: जिम्मेदार बन रहे अंजान

नारायणपुर (अलवर, राजस्थान/ प्रदीप जांगिड़) केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पात्र लोगों को गैस सिलेंडर वितरित किए गए थे। जिससे घरेलू महिलाओं को खाना बनाने में कोई दिक्कतों का सामना न करना पड़े। लेकिन अगर हम नारायणपुर क्षेत्र की बात करें तो यहां पर व्यापार वर्ग से जुड़े लोग घरेलू सिलेंडर का अपनी व्यापार के लिए खुलेआम इस्तेमाल कर रहे हैं। जबकि व्यापार के लिए कमर्शियल सिलेंडर का कनेक्शन लेने की प्रक्रिया है, लेकिन व्यापारी लोग घरेलू सिलेंडर का खुलेआम इस्तेमाल कर रहे हैं।  सूत्रों का कहना है कि नारायणपुर क्षेत्र में स्थित स्वीट्स की दुकानों पर लगभग 10 से ज्यादा सिलेंडर घरेलू उपयोग किए जाते हैं। जिस सिलेंडरों से मिठाई आदि जैसे सामान बनाकर बिक्री किए जाते हैं। वही कस्बे में लगभग 40 से दुकानों पर भी घरेलू सिलेंडर उपयोग करते हैं।

भाजपा सरकार का दावा हर परिवार का मिलेगा सिलेंडर

भाजपा सरकार का दावा है कि हमारी सरकार में हर व्यक्ति को घरेलू गैस सिलेंडर उसके समय पर उपलब्ध हो रहा है। अगर जमीनी हकीकत की बात करें तो सरकार द्वारा दिए जा रहे घरेलू सिलेंडरों को व्यापारी एक नहीं दो नहीं  अनेक सिलेंडर खरीद कर अपने व्यापार के लिए उपयोग करते हैं। अब सवाल यह उठ रहा है कि समाचार प्रकाशन होने के बाद प्रशासन अपनी नींद से जागेगा कि नहीं? घरेलू सिलेंडर का धड़ल्ले से उपयोग कर रहे व्यापारियों पर कार्रवाई का हंटर चलाएगा या नहीं? फिलहाल मतलब साफ है सरकार की योजनाओं पर पानी फेरने में यह व्यापारी कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रहे हैं।
गौरतलब है कि क्षेत्र में कुछ दुकानों के पास स्थानीय एचपी गैस एजेंसी, इण्डेन गैस एजेंसी,  भारत गैस एजेंसी के कमर्शियल गैस कनेक्शन हैं।जिनमें गिने-चुने दुकानदारों के द्वारा ही कमर्शियल सिलेंडर इस्तेमाल किया जा रहा है अन्य दुकानदारो के द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर को कमर्शियल में पलट कर घरेलू गैस का दुरुपयोग कर रहे हैं।
 इस संबंध में गैस एजेंसी के वितरक से बात की गई। तो उन्होंने बताया कि स्थानीय दुकानदारों से कई बार बात करके समझाने का प्रयास किया गया इसके बावजूद वह लोग मानने को तैयार नहीं है। घरेलू गैस सिलेंडर का दुरुपयोग कर रहे हैं। मामला बेहद गंभीर है उच्च अधिकारियों से बात करके टीम गठित कर जांच करवा कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है