योग इंस्ट्रेक्टर विकास कुमावत ने अपने 25 वें जन्मदिन पर किया पौधारोपण

Jun 28, 2023 - 18:46
 0
योग इंस्ट्रेक्टर विकास कुमावत ने अपने 25 वें जन्मदिन पर किया पौधारोपण

झुंझुनू (राजस्थान/ सुमेर सिंह राव)  चुंगी नंबर 3 पर स्तिथ आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में आज यहां के प्रभारी डॉ.राजेंद्र कुमावत की उपस्तिथि में केंद्र पर कार्यरत योग इंस्ट्रेक्टर विकास कुमावत ने अपना 25 वा जन्मदिन हर्बल गार्डन में 5 पौधे लगाकर मनाया तो वहीं इस अवसर पर सेंटर पर कार्यरत महिला योग प्रशिक्षक ममता भोंकल ने अपनी पहली तनख्वा मिलने की खुशी में देशी घी के लड्डू खिलाकर उपस्थित जनों का मुंह मीठा करवाया। 
इस मौके पर डॉ.राजेंद्र कुमावत ने कहा की अच्छी सेहत और साफ हवा के लिए अपने घरों में इस मौसम में खुशबू दार पौधें लगाने चाहिए।कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं जो हमारे घरों, कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों के अंदर की हानिकारक गैसों को कम करतें हैं/अपने अंदर समा लेते हैं। ये पौधे हानिकारक गैसों का खात्मा ही नहीं करते अपितु घरों को सुंदर भी बनाते हैं।बढ़ते प्रदूषण  को कम करने के लिए भी हमे घर के अंदर बाहर कुछ पौधे जरूर लगाने चाहिए ।घर की खुशहाली व वास्तु दोष कम करने के लिए भी हमे घर के चारों कोनों में फूल वाले पौधे गमलों में लगाकर रखने चाहिए। इस दौरान विवेक कुमार, राकेश सैनी व पुष्पा सैनी सहित कई जने उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................