दुर्गाष्टमी पर झील का वाडा मेले में उमड़ा आस्था का सैलाब

Oct 23, 2023 - 06:56
Oct 23, 2023 - 08:07
 0
दुर्गाष्टमी पर झील का वाडा मेले में उमड़ा आस्था का सैलाब

 वैर भरतपुर राजस्थान 

 घर-घर किया दुर्गा अष्टमी पूजन, हलवे व चने की प्रसादी का लगाया भोग

वैर.,.. कैलादेवी झील का वाडा में जारी शारदीय नवरात्र मेले में रविवार को दुर्गाष्टमी पर मां कैला देवी के भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी ।मेला परिसर में आस्था का सैलाब देखने को मिला। मंदिर की ओर से जाने वाले रास्तों पर भी पदयात्रियों की भीड़ देखने को मिली ।इसके साथ ही घरों और मंदिरों में भक्ति का माहौल देखने को मिला। घर-घर मां देवी की पूजा अर्चना के साथ आरती की और मां के जय कारों से कस्बे में भक्ति का माहौल देखने को मिला। वहीं भरतपुर जिले के प्रमुख आस्था धाम कैला देवी झील का वाडा मेले में राजस्थान ,हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली सहित कई प्रान्तों के मां कैला देवी के भक्त मां के दरबार में माथा टेकने पहुंचे। इस दौरान मंदिर परिसर में लाखों की संख्या में मां के भक्तों का रैला देखने को मिला ।इस अवसर पर राज राजेश्वरी कैला माता का विशेष श्रृंगार किया गया।तो वही मंदिर में दुर्गाष्टमी के अवसर पर मंदिर में घंन्टे घड़ियाल बजे उठे। श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक होने के चलते पुलिस व राजस्व विभाग के कर्मचारियों को भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

मेले में मंगलसूत्र और चैन काटने की शिकायत:- मेले में अधिक भीड़ होने की चलते जेबकट और चैन काटने वाले गिरोह के लोगों के भी सक्रिय होने से कई महिलाओं ने चैन कटने की शिकायत पुलिस को की।

 मां केला देवी को लगाया जाता है बीड़ा, पान ,बतासे का प्रसाद :- कैला माता को बीड़ा, पान, बतासे का प्रसाद लगाया जाता है वही सिंन्दूर और चूड़ियां भी चढ़ाई जाती है। मेले में अधिक भीड़ होने के चलते पानी व छाया के इंन्तजाम भी कम पड़ गए ।जानकारी के अनुसार यह कम प्रतिवर्ष रहता है

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow