ज़िला कलेक्टर के आदेश हवा-हवाई, अतिक्रमणकर्ताओं के  ख़िलाफ़ स्थानीय प्रशासन का रूख़ सख़्त नही नरम

Feb 13, 2024 - 16:33
Feb 13, 2024 - 16:42
 0
ज़िला कलेक्टर के आदेश हवा-हवाई, अतिक्रमणकर्ताओं के  ख़िलाफ़ स्थानीय प्रशासन का रूख़ सख़्त नही नरम

जहाजपुर (आज़ाद नेब) 6 फरवरी को जिला कलेक्टर टीकमचंद बोहरा ने एक आदेश जारी कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए थे की अतिक्रमणकर्ताओं के खिलाफ प्रशासन सख्त रुख अख्तियार करते हुए राजकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया जाएं। बावजूद इसके स्थानीय अधिकारी कलेक्टर के आदेश को हवा में उड़ाते नज़र आ रहे है।

गौरतलब है कि ज़िला कलेक्टर न्यायालय में चल रहे जहाजपुर तहसील की ग्राम पंचायत पंडेर में राजकीय भूमि पर अतिक्रमण से संबंधित प्रकरण पर करवाई करते हुए ज़िला कलेक्टर टीकम चन्द बोहरा ने अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा न्यायालय का अमूल्य समय नष्ट करने एवं राजकीय भूमि को नुक़सान पहुँचाने पर 21000 रुपए की राशि का जुर्माना लगाया था‌। कलेक्टर बोहरा ने पंडेर थाना अधिकारी को विवादित भूमि कि आराज्य संख्या 3594/2 कुल (1888 वर्गफ़िट ) पर अतिक्रमण हटाने हेतु पर्याप्त पुलिस बल के साथ स्वयं मौक़े पर उपस्थित होकर अतिक्रमण हटाने एवं अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा अतिक्रमण हटाने के दौरान व्यवधान पैदा करने पर उनके ख़िलाफ़ कड़ी क़ानूनी करवाई करने के निर्देश दिये भी दिए थे ओर ज़िला कलेक्टर के आदेशानुसार अतिक्रमण हटाने का ख़र्चा अतिक्रमणकर्ताओं से पंडेर के नायब तहसीलदार द्वारा वसूला किया जाना था लेकिन आदेश के सात दिवस गुज़र जाने पर भी अभी तक स्थानीय अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है