पीडब्लूडी ठेकेदार की लापरवाही: 2 माह पहले खोदकर सड़क कर दी खराब, अभीतक शुरू नही हुआ निर्माण कार्य

रैणी से भजेडा होते हुए कल्याणपुरा तक सड़क निर्माण का ठेकेदार का अगस्त 2022 मे ही हो गई है समयावधि पूरी - रैणी PWD AEN

Oct 31, 2022 - 00:09
 0
पीडब्लूडी ठेकेदार की लापरवाही: 2 माह पहले खोदकर सड़क कर दी खराब, अभीतक शुरू नही हुआ निर्माण कार्य

रैणी (अलवर, राजस्थान/ महेशचन्द मीना) अलवर के रैणी उपखण्ड क्षेत्र के भजेडा/कल्याणपुरा से रैणी तहसील मुख्यालय तक जो सड़क निर्माणाधीन  है इस रोड की ठेकेदार पिछले 12 माह से सुध ही नही ले रहा है जबकि यह मुख्य सड़क रैणी उपखण्ड मुख्यालय को दौसा जिले से जोड़ने वाली मुख्य सड़क है तथा भजेडा पंचायत मुख्यालय सहित 15--20 आसपास के गांवो को रैणी उपखण्ड/तहसील/पंचायत समिति मुख्यालय से जोडती है लेकिन पिछले 12 इस सड़क की इतनी हालात खराब है कि इस रोड पर मोटरसाइकिल सवार व पैदल राहगीर का तो चलना ही दुर्लभ हो रहा है क्योंकि सड़क खोदने के कारण जब फोर व्हीलर साधन इस पर चलते है तो धूलभरी रेत इस तरह से उडती है जैसे कि मानो धूलभरी आन्धी/तुफान आ गया है इस दौरान पैदल राहगीर और मोटरसाइकिल सवार की तो आखे ही बन्द हो जाती है और धूल ही धूल दिखाई देती है तथा खुल्ली रोडी सड़क पर होने के कारण अनेक बार मोटरसाइकिल सवार फिसल कर भी गिर जाते है , यह हालात है अलवर के रैणी-उपखंड क्षेत्र के भजेडा/कल्याणपुरा होते हुए दौसा जिले की सीमा स्पर्श करने वाली मुख्य  सड़क का ।
इस सम्बन्ध मे रैणी पीडब्लूडी सहायक अभियन्ता शिवराम मीना से मिडियाकर्मी महेश चन्द मीना जानकारी ली तो सम्बन्धित रैणी एईएन शिवराम मीना ने बताया कि ठेकेदार नरेंद्र मीना अलवर का है जल्द ही काम चालू करने के लिए बोल भी रहा है लेकिन रैणी सहायक अभियन्ता मीना ने बताया कि ठेकेदार की समयावधि वर्क ऑर्डर के अनुसार अगस्त 2022 मे ही पूरी हो गई है लेकिन ठेकेदार द्वारा अभी तक भी नही बनाया गया है और मै स्वयं भी देखता हू कि वास्तव मे ही आमजन बहुत ही ज्यादा परेशान भी है इसको ध्यान मे रखते हुए ठेकेदार का प्रोविजनल पीरियड भी बढा दिया है।

इस सम्बन्ध मे मिडियाकर्मी द्वारा ठेकेदार नरेंद्र मीना अलवर 9413####550 पर कई बार सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन ठेकेदार नरेंद्र मीना ने एक बार भी फोन नही उठाया और ना ही शाम तक भी अपनी और से फोन किया गया।इससे साफ जाहिर है कि सम्बन्धित ठेकेदार आमजन के हित मे कोई परवाह नही कर रहा है और जानबूझकर देरी की जा रही है जबकि यह सड़क 12 माह पहले ही खोदकर खराब कर दी गई है  तो फिर ठेकेदार द्वारा इस सडक निर्माण कार्य को वरियता क्यो नही दी जा रही है,,,?
इस मामले में सम्बन्धित जिम्मेदार जनप्रतिनिधियो व स्थानीय विधायक जौहरीलाल मीना को भी विशेष रूप से रूचि लेनी चाहिए और जल्द से जल्द इस मुख्य सड़क का निर्माण करा देना चाहिए क्योंकि ठेकेदार की समयावधि पूरी होना और समयानुसार सड़क निर्माण कार्य पूरा नही होना सम्बन्धित ठेकेदार की घोर लापरवाही नजर आती है लेकिन ये ठेकेदार बडे हाई अप्रोच होने के कारण इनका कोई भी सम्बन्धित अधिकारी कुछ भी नही बिगाड सकता है जबकि ठेकेदार को जनहित को ध्यान मे रखते हुए समयावधि मे ही रोड तैयार करा देना चाहिए था। यह खबर आमजन के हित मे होने के कारण ही ऐसी जनहित समस्याओ को ध्यान मे रखकर मिडिया द्वारा इस खबर को प्रमुखता दी गई है इसमे किसी का व्यक्तिगत स्वार्थ नही है 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है