प्रधान ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण: दो कर्मचारी अनुपस्थित, बीसीएमओ  को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Jul 11, 2023 - 07:16
 0
प्रधान ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण: दो कर्मचारी अनुपस्थित, बीसीएमओ  को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

उदयपुर (राजस्थान/ मुकेश मेनारिया)  जहां एक और मौसमी बीमारी और बारिश के बाद क्षेत्र में मच्छरों के पनपने से मरीजों की संख्या अस्पतालों में बढ़ रही है  वहीं अस्पतालों में स्टाफ की कमी एवम समय पर उपलब्ध नही होने से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा  ही मामला सामने आया है मेनार के मगन मन जेठानंद पंचोलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जहां पर वल्लभनगर पंचायत समिति प्रधान देवीलाल नंगारची ने क्षेत्र के दौरे के दौरान मेनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया ।
वहीं अस्पताल की  खामियों को लेकर के वल्लभनगर ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा कुलदीप लोहार  को आवश्यक दिशा नर्देश दिए। प्राप्त जानकारी के अनुसार लंबे समय से स्टाफ एवं अन्य अस्पताल में खामियों को लेकर के शिकायत के बाद  वल्लभनगर प्रधान देवीलाल नंगारची  ने  मेनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया।  प्रधान नंगारची ने बताया की निरक्षण के दौरान दो  कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए ।
जिस पर  सीएचसी  प्रभारी  डॉ अनिल गुर्जर एवं बी सी एम ओ  डा कुलदीप लोहार को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।  निरीक्षण के दौरान और भी कमियां पाई गई जिस पर प्रधान देवीलाल नगारची ने इंचार्ज प्रभारी को तुरंत सुधारने के निर्देश दिए ।  मेनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी  डॉ अनिल गुर्जर ने बताया कि रेडियोग्राफर पंकज शर्मा एवं कंप्यूटर ऑपरेटर शिव नारायण गुर्जर अनुपस्थित थे । रेडियोग्राफर पंकज शर्मा के खिलाफ नोटिस जारी किया अन्य स्टाफ छुट्टी होने का हवाला दिया।

स्टाफ की कमी के साथ विशेषज्ञों का भी अभाव है अस्पताल में -  डॉक्टर अनिल गुर्जर ने बताया कि पिछले लंबे समय से स्थानीय अस्पताल के स्टाफ को अन्य अस्पताल में व्यवस्था हेतु लगा रखा । जिसकी वजह से  मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वही अव्यवस्था हो रही है।
नर्सिंग अधिकारी  अंजली कटारा को  लंबे समय से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भटेवर लगा रखा है। वही  लंबे समय से  मेनार अस्पताल  से पोस्टेड एक नर्सिंग अधिकारी प्रदीप प्रजापत को   प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र  रुंडेडा सेवाएं दे रहे हैं।  जिसकी वजह से  स्थानीय अस्पताल  स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। गौरतलब है कि क्षेत्र का बड़ा कस्बा होने, नेशनल हाइवे से सीधा जुड़ाव होने  एवं आसपास के गांव का सीधा जुड़ा होने के बावजूद भी स्थानीय अस्पताल में स्त्री एवम  प्रसूता रोग विशेषज्ञ  एवं  फिजिशियन का अभाव है  जिससे मरीजों को  उदयपुर जाना पड़ता है।  जिसको लेकर के ग्रामीणों ने कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से भी मांग की है।  औचक निरीक्षण के दौरान जिला मंत्री भंवरलाल भट्ट जिला उपाध्यक्ष प्रकाश जैन,  पूर्व उपप्रधान मोहन लाल मेनारिया किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मी लाल मेनारिया,  पूर्व उप सरपंच  शंकर लाल मेनारिया आदि उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है