लंबे समय से चिकित्सक के अनुपस्थित रहने से ग्रामीण परेशान: बुधवार को विभाग ने किया चिकित्सक को एपीओ

Aug 30, 2023 - 19:46
Aug 30, 2023 - 19:47
 0
लंबे समय से चिकित्सक के अनुपस्थित रहने से ग्रामीण परेशान: बुधवार को विभाग ने किया चिकित्सक को एपीओ

उदयपुर(मुकेश मेनारिया) - जिले के वल्लभनगर ब्लॉक स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोडी पर लंबे समय से चिकित्सकों के नदारत रहने एवं अन्य मामलों को लेकर के शिकायत आ रही थी वहीं बुधवार को चिकित्सालय से ड्यूटी पर अनुपस्थित रहने की वजह से मरीजों एवं क्षेत्रवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मौसमी बीमारियों के कारण से अभी अस्पतालों में ओपीडी बड़ी हुई है वही चिकित्सालय में चिकित्सकों के नदारत रहने से बढ़ती परेशानियों को लेकर के बुधवार को मोडी के ग्रामीण एवं मरीज ने विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया। लेकिन संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर चिकित्सकों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को रक्षाबंधन के दिन अस्पताल मोडी में डॉक्टर मुकेश जाटव की ड्यूटी थी।  लेकिन ड्यूटी के दौरान चिकित्सा के अनुपस्थित रहने से मरीजों की लाइन बढ़ गई वही काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस पर अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर कमल सिंह जाट से संपर्क किया गया तो उन्होंने डॉक्टर मुकेश जाटव की ड्यूटी बताई। वहीं मौके पर पहुंचकर डॉक्टर मुकेश जाटव के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की।

पूर्व में जारी हो चुके हैं  नोटिस स्थिति जस की तस ------

मोडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा कमल सिंह जाटव ने बताया की चिकित्सक डॉ मुकेश जाटव  के ड्यूटी के दौरान अनुपस्थित एवं ड्यूटी के दौरान लापरवाही को लेकर के अस्पताल प्रभारी एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूर्व में भी कारण बताओ नोटिस जारी किए , लेकिन अब तक कोई संतोष प्रद जवाब नहीं मिलने एवं बुधवार को ड्यूटी से अनुपस्थित रहने से क्षेत्र वासियों को परेशानियों को सामना करना पड़ा।  उक्त विषयों को लेकर के विभागीय कार्यवाही करते हुए अस्पताल प्रभारी डॉक्टर कमल सिंह जाट ने कार्यवाही करते हुए सीएमएचओ ऑफिस ड्यूटी लगाने हेतु ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी वल्लभनगर को पत्र भेजा। 

इनका कहना है 

"सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोडी पर पांच डॉक्टर है। ड्यूटी रोस्टर के अनुसार जिनकी ड्यूटी थी और  जो डाक्टर अनुपस्थित थे, उनके खिलाफ नोटिस जारी कर विभागीय कार्यवाही करते हुए सीएमएचओ ऑफिस उदयपुर ए पी ओ किया जाएगा। "
      डा कुलदीप लोहार , बीसीएमओ वल्लभनगर।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow