वैध-अवैध में उलझा विजासना पहाड़ हादसा, मुख्य खनन माफिया बचा: आईजी-एसपी ने मौके पर पहुचे की ली जानकारी

Oct 15, 2022 - 21:33
Oct 15, 2022 - 22:44
 0
वैध-अवैध में उलझा विजासना पहाड़ हादसा, मुख्य खनन माफिया बचा: आईजी-एसपी ने मौके पर पहुचे की ली जानकारी

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) विजासना में हादसे के बाद मामला वेध-अवेध मे उलझ गया है। जिसको लेकर  शनिवार को पुलिस के आई.जी गौरव श्रीवास्तव,एसपी श्यामसिह ने पहाड का निरीक्षण कर खनिज विभाग से आवश्यक जानकारी ली है।

सांसद रंजीता कोली ने भरतपुर पुलिस टूयूटर हैन्डल पर हादसे के बाद खनन कार्य की वेधता बताने पर  सवाल खडे करते हुए मौके पर खनिज विभाग के एमई रामनिवास मंगल से पूछा तो उन्होने हादसे को अवेध खनन में बता कर सभी को चौका दिया है।जिससे मामला वेध अवेध मे उलझ गया है।खनिज विभाग ने माफियाओ के खिलाफ दर्ज रिर्पोटो एव अवैध विस्फोटक सामग्री की बिक्री पर कार्रवाही को लेकर पुलिस पर सवाल खडे किए है।सांसद को मोके पर ग्रामीणो ने चिल्लाकर खनन माफिया का नाम लेकर कहॉ की गरीबो पर कार्रवाही की जाती है। माफियाओ को बचाया जाता है।

ग्रामीणो ने बताया है इसके समीप वजरा माईन्स के समीप बडे स्तर पर मिली भगत से अवेध खनन हो रहा है। चर्चित माफिया के रसूखात रायल्टी ठेकेदार से लेकर आलाधिकारी से होने के कारण वह बच निकलता है।

नही निकले पोकलीन डम्फर- घटना के बाद दूसरे दिन भी डम्फर व पोकलीन मशीन नही निकल सकी ना ही यह स्पष्ट हो सका है। इस खान में कितने व्यक्ति, कितने वाहन दबे है। डम्फर मशीन मालिक कौन है।

सवाल मांगते है जबाब?

  • - अवेध खनन लम्बे समय से किस के इशारे  हो रहा था?
  • -बडी मात्रा मे अवेध विस्फोटक कौन बेच रहा है?
  • -इस खान का पत्थर किस क्रशर पर जा रहा है?
  • -इस  पत्थर पर रायल्टी कौन बसूल रहा है?
  • -राजनेता घडियाली आसू बहाने क्यो पहुचते है?
  • -कौन अधिकारी,नेता लिप्त किसकी साझे मे चल रही है खान
  • -बंदी को कौन उगाता है निष्पक्ष जॉच क्यो नही?

रामनिवास मंगल (एम.ई खनिज विभाग भरतपुर) का कहना है कि:-  मौके आईजी एसपी साहव ने मौका देखा उन्हे वस्तुस्थिति से अवगत करा दिया गया है। मिनरल अवेध खनन का  है।दो डम्फर एक पोकलीन वेध मे दबी हुई है। एक डम्फर का चालक भाग गया था। अभी वाहनो के मालिको का पता नही है। विस्फोटक सामग्री की कार्रवाही पुलिस करती है सहजू पर पूर्व मे अवेध खनन करते पकडा गया उस पर पेनल्टी लगाई जा चुकी है। लोग किसी को माफिया बता दे। लेकिन सहजू के खिलाफ मृतक के भाई ने भी रिर्पोट दर्ज कराई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................