कोरोना महामारी के दौर में ऑनलाइन योग शिविर से कर रहे योगाभ्यास

May 26, 2021 - 00:42
 0
कोरोना महामारी के दौर में ऑनलाइन योग शिविर से कर रहे योगाभ्यास

बहरोड (अलवर, राजस्थान/ योगेश शर्मा)  वैश्विक महामारी कोरोना के इस भयावह संकट के समय सभी अपने घरों में है चारों ओर  भय का वातावरण व्याप्त है ऐसे विकट समय में हम सभी को शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहने की आवश्यकता है इस बात को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र के योगाचार्य विद्यारत्न शास्त्री प्रातः लोगों को नियमित ऑनलाइन योगाभ्यास करवा रहे हैं जिसमें सैकड़ों की संख्या में सपरिवार लोग योगाभ्यास कर रहे हैं। ऑनलाइनप्रातः कालीन योग सत्र में विशेष रुप से उन्हीं योगिक क्रियाओं का अभ्यास करवाया जा रहा है जिनके करने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है साथ ही कोरोना जैसे संक्रामक रोगों से भी बचा जा सकता है।
यह कक्षा जूम एप पर प्रातः  6:50 बजे से 7:40 बजे तक हो रही है जिसका लिंक प्रातः 6:30 बजे नियमित रूप से  सभी ग्रुप में भेजा जा रहा है । बातचीत के दौरान शास्त्री जी ने सभी से विनम्र अपील करते हुए कहा है कि सभी अपनी दिनचर्या अच्छी रखें , प्रातः काल जल्दी उठ कर नियमित योगाभ्यास करें, सकारात्मक सोचें , मास्क व सामाजिक दूरी की पालना करें तथा वातावरण शुद्धि के लिए यज्ञ (हवन) करें।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................