23 जनवरी को मनाया जायेगा राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान, बच्चों को चिन्हित कर पूर्ण करे शत प्रतिशत टीकाकरण- राजोरा

Jan 12, 2022 - 08:51
 0
23 जनवरी को मनाया जायेगा राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान, बच्चों को चिन्हित कर पूर्ण करे शत प्रतिशत टीकाकरण- राजोरा

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते के निर्देशानुसार मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) एनके राजीरा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पल्स पोलियो टास्क फोर्स की बैठक आयोजित हुई राजोरा ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को कहा कि 23 जनवरी को आयोजित होने जा रहे अभियान के अंतर्गत 0 से 5 वर्ष तक के जिले के समस्त बच्चों का शत प्रतिशत पल्स पोलियो टीकाकरण किया जाए। उन्होंने शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए •स्वयंसेवी संस्थाओं, शिक्षा, महिला बाल विकास, परिवहन सहित अन्य संबंधित विभागों को योगदान देने की कहा। उन्होंने बूथों पर गठित टीमों की संख्या, घर-घर जाकर दवा पिलाने वाले दलों की संख्या की जानकारी लेते हुए कहा कि 0-5 वर्ष तक प्रत्येक वर्ग के बच्चों को चिन्हित कर शत प्रतिशत टीकाकरण करें एवं टीकाकरण से छूटे बच्चों की सूचना जिला मुख्यालय को दी जाए।
आरसीएचओ संजीव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 0-5 वर्ष तक के जिले में अनुमानित बच्चों की संख्या 3 लाख 61 हजार 848 है। उन्होंने बताया कि शत- •प्रतिशत टीकाकरण करवाने के लिए चिकित्सा विभाग द्वारा 1556 बूथ बनाए गए हैं एवं 23 जनवरी को शेष रहे बच्चों का टीकाकरण गठित दलों द्वारा घर घर जाकर किया जाएगा। डब्ल्यूएचओ की प्रतिनिधि डॉ स्वाति ने राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण-2022 कार्यक्रम की जानकारी दी शेष रहे बच्चों का टीकाकरण गठित दलों द्वारा घर घर जाकर किया जाएगा। डब्ल्यूएचओ की प्रतिनिधि डॉ स्वाति ने राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण-2022 कार्यक्रम की जानकारी दी।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है