पेयजल समस्या के समाधान की मांग को लेकर महिलाओ ने किया पैदल मार्च, एसडीएम को सौपा ज्ञापन

Jul 1, 2021 - 00:29
 0
पेयजल समस्या के समाधान की मांग को लेकर महिलाओ ने किया पैदल मार्च, एसडीएम को सौपा ज्ञापन

रामगढ़ (अलवर,राजस्थान) पेयजल समस्या समाधान की मांग को लेकर दर्जनों महिलाएं पैदल मार्च कर एसडीएम कार्यालय पहुंचे ,पेयजल समस्या समाधान की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। नवगठित ग्राम पंचायत खानपुर कला॰ जो कि पूर्व में ग्राम पंचायत डोली खेड़ी का हिस्सा थी। खानपुर कला गांव में लगभग 20 वर्षों से पीने के पानी की समस्या चली आ रही है ग्रामीणों द्वारा अनेकों बार तत्कालीनसरपंच ,विधायक एवं प्रशासन को लिखित और मौखिक रूप से अवगत कराते हुए ग्रामीणों की पेयजल समस्या समाधान की मांग की लेकिन आज तक खानपुर पंचायतों द्वारा ध्यान दिया गया और ना ही प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान दिया गया है। ग्रामीणों को दूरदराज मैं लगे किसानों के बोरिंग से अथवा आसपास के गावों से जाकर पीने का पानी लाना पड़ता है। नवगठित ग्राम पंचायत सरपंच तेजपाल वर्मा से जब भी पेयजल समस्या समाधान की बात करते हैं तो जवाब मिलता है कि सरकार द्वारा बजट ही आवंटित नहीं किया गया है तो मैं कहां से खर्च कर सकता हूं। गौरतलब है कि सत्र 2019 में ग्राम पंचायतों का पुनर्गठन कर खानपुर कला गांव में  मुस्ताबाद और बामनीखेड़ा गांव को शामिल करते हुए खानपुर कला गांव के नाम से नवगठित ग्राम पंचायत बनाई गई लेकिन विकास के नाम पर सरकार द्वारा नवगठित ग्राम पंचायतों को राशि आवंटित नहीं की गई है।
 पेयजल समस्या से परेशान दर्जनों महिलाओं सहित सैकड़ों ग्रामीण खानपुर कला गांव से पैदल चलकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और एसडीम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर पेयजल समस्या समाधान की मांग का एसडीएम कैलाश शर्मा को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम कैलाश शर्मा ने ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए विकास अधिकारी को समस्या समाधान के निर्देश दिए। प्रदर्शन करने वालों में महिला सुनीता कमला निरमा पिंकी संतरा लक्ष्मी राजवती जाहिदा साहिला फिरोजा भुलेरी पूजा शाहिना अस्तुना  फजरी सहित दर्जनों महिलाएं एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................