एसडीएम ने बर्डोद में झोलाछाप चिकित्सकों की दुकानो की जांच, कार्यवाही के दिए निर्देश

एसडीएम ने दुकान मे बायोवेस्ट, ए़ंव दवाओं के भंडार को देखकर लगाई फटकार, एसडीएम की कार्यवाही के बाद देखा मरीज़ तो पुलिस ने लगाई लताड़।

May 23, 2021 - 22:06
 0
एसडीएम ने बर्डोद में झोलाछाप चिकित्सकों की दुकानो की जांच, कार्यवाही के दिए निर्देश

बर्डोद (अलवर,राजस्थान/मनीष सोनी) बर्डोद कस्बे में रविवार को सुबह करीब 11 बजे बहरोड़ एसडीएम संतोष कुमार मीणा ने डिकाय आपरेशन के तहत कस्बा क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरिक्षण के दौरान भूतेश्वर मंदिर के सामने स्थित आनंद क्लिनिक, और बावडी के समीप रामनिवास क्लिनिक की बहरोड़ एसडीएम संतोष कुमार मीणा ने जांच की। जांच के दौरान एसडीएम को आंनद क्लिनिक पर अन्दर वाले कमरे में बायोवेस्ट के भंडार सहित अंग्रेजी दवाइयों का भंडार मिला।  जिस पर एसडीएम संतोष कुमार मीणा ने क्लिनिक के मालिक आंनद स्वरूप अरोडा को लताड लगाई। वहीं रामनिवास क्लिनिक के मालिक रामनिवास यादव का संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं मिलने पर ब्लाक सीएमएचओ डॉ पूर्ण चंद मीणा को दोनों क्लिनिकों पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। एसडीएम की जांच कार्यवाही करने, ए़ंव पाबंद कर चले जाने के बाद आनंद क्लिनिक के मालिक आनन्द स्वरूप ने फिर मरीज देखा तो मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मरीज को बाहर निकालकर सरकारी अस्पताल जाने की बात कही और क्लिनिक संचालक  आनन्द स्वरूप को खरी खोटी सुनाई। 
एसडीएम के निर्देश पर पहुंचे ब्लाक सीएमएचओ डॉ पूर्ण चंद मीणा ने आनन्द क्लिनिक से अनेक ब्रांड की अंग्रेजी दवाओं के कार्टुन जब्त किए। साथ ही दोनों क्लिनिकों के मालिकों से उनके पास मौजूद बी एम एस की डिग्रीया जांच के लिए ली। साथ ही चिकित्सा विभाग की बिना परमिशन दुकान नहीं खोलने के निर्देश दिए।  बहरोड़ एसडीएम संतोष कुमार मीणा ने बताया कि  झोलाछाप चिकित्सकों को जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। अगर उन्होंने अपनी दुकान कहीं लगा रखी है तो वो स्वंय ही दुकानें बंद कर दें। अन्यथा प्रशासन इसकी गांव गांव, ढाणी ढाणी जांच करेगा। अगर कोई भी गल्त कार्य करते पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी। जांच कार्यवाही के दौरान बर्डोद चिकित्सालय प्रभारी डा सुरेन्द्र आर्य, नर्सिंगकर्मी धारासिंह यादव, वाहन चालक कंचन सैन, मौजूद रहे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................