रामगढ़ तहसीलदार के खिलाफ वकीलों का प्रदर्शन:भ्रष्टाचार एवं दुर्व्यवहार के आरोपों के साथ जांच की मांग

Aug 3, 2023 - 18:29
Aug 3, 2023 - 18:29
 0
रामगढ़ तहसीलदार के खिलाफ वकीलों का प्रदर्शन:भ्रष्टाचार एवं दुर्व्यवहार के आरोपों के साथ जांच की मांग

रामगढ़ अलवर(अमित भारद्वाज)

तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम पर भ्रष्टाचार एवं दुर्व्यवहार के आरोप लगाते हुए गुरुवार को अभिभाषक संघ रामगढ़ के वकीलों ने जबरदस्त हंगामा किया। तहसीलदार चेंबर के बाहर वकीलों ने तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम पर तानाशाही एवं जबरदस्त भ्रष्टाचार करने के आरोपों के साथ जमकर नारेबाजी की। साथ ही संभागीय आयुक्त जयपुर, अध्यक्ष राजस्व मंडल अजमेर, मुख्य शासन सचिव सचिवालय जयपुर एवं जिला कलेक्टर अलवर को पत्र प्रेषित करते हुए तहसीलदार एवं रजिस्ट्रार की हैसियत से संपादित कार्यों की जांच कराने की मांग की है।
यह हैं आरोप: 
: जांच की मांग में आरोप लगाया गया कि तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम गरीब लोगों के आवासीय पट्टों का रजिस्ट्रेशन करने की एवज में ₹2 हजार प्रति रजिस्ट्रेशन रिश्वत ले रहा है।जो सर्वविदित है।
: मोरोशी जायदाद में बिना एनओसी व बिना मालिकाना हक के दस्तावेज भी पंजीकृत किए जा रहे हैं।
: तहसीलदार का व्यवहार आम आदमी के साथ अशोभनीय रहता है। तथा गाली गलौज से पेश आता है।
: न्यायालय कार्य से अधिवक्ता तहसीलदार के समक्ष पेश होते हैं तो उनसे झगड़े के लिए तैयार रहता है। तथा बिना पैसे किसी भी प्रकार का कार्य नहीं करता है। बार-बार राजकार्य में बाधा एवं एससी एसटी के मुकदमे में फंसाने की धमकी देता है। जिससे आम नागरिक के साथ अधिवक्ता भी परेशान हैं।

उपस्थिति पंजिका कॉलम खाली: 
तहसीलदार के व्यवहार से खिन्न बार के वकीलों ने बताया कि कार्यालय समय सुबह 9 से सायं 6 बजे का है। गुरुवार सुबह जमादार के कमरे के अलावा सभी कार्मिकों के कमरे बन्द थे। डेस्क पर रखी उपस्थिति पंजिका में 1 से 3 अगस्त तक तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम का कॉलम खाली पाया गया। वकीलों का आरोप है कि तहसीलदार सिर्फ दो घंटे के लिए जमीन जायदाद की रजिस्ट्री निष्पादन के लिए ही आता है।
वकीलों की नारेबाजी के बीच चेंबर में मौजूद तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम से आरोपों पर प्रतिक्रिया देने को कहा। लेकिन वह कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थे। उन्हें आरोपों से अवगत भी कराया गया। जिसके जवाब में तहसीलदार ने सिर्फ इतना कहा कि मुझे कुछ नहीं पता।
इस दौरान बार अध्यक्ष लखन दत्त शर्मा, उपाध्यक्ष तैयब हुसैन, सचिव मोहित जैन, मुकेश सैनी, रोहिताश वर्मा,संजय कुमार कोली, धर्मपाल मेघवाल, अमन जैन, राजकुमार यादव, पूर्व अध्यक्ष दिनेश शर्मा, राकेश यादव, सियाराम गुर्जर व संजीव बंसल सहित सभी अधिवक्ता मौजूद रहे।इनका कहना है: 
वकीलों ने मेरे चैंबर के सामने नारेबाजी की है। लेकिन मुझे नहीं पता कि ये क्यों नारेबाजी कर रहे हैं। आरोप मेरे सामने आएंगे तो ही कुछ बता पाऊंगा। इससे पहले मै कुछ नहीं कहना चाहता :- धीरेंद्र कर्दम तहसीलदार रामगढ़।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow