गोविंदगढ़:डाबरी में 68 वी जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का हुआ समापन,खेड़ली चंद्रावत रही विजेता, टीम को किया सम्मानित

Sep 18, 2024 - 19:04
 0
गोविंदगढ़:डाबरी में 68 वी जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का हुआ समापन,खेड़ली चंद्रावत रही विजेता, टीम को किया सम्मानित

गोविन्दगढ़,अलवर
गोविन्दगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के  राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय डाबरी के खेल मैदान में 68 वी जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन सफलता से समाप्त हुआ। इस प्रतियोगिता में छात्र टीम 25 एवं छात्रा टीम 16 थी जिनमें 480 कुल खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुखवंत सिंह पूर्व प्रधान एवं वशिष्ठ अतिथि गोपाल चौधरी ,अकबर खान ACBEO गोविंदगढ़ थे ।

सुखवंत सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि खेल विद्यार्थियों को अनुशासन सिखाता है। आप सभी खेलों में राज्य ही नहीं, राष्ट्रीय स्तर तक अपनी पहचान स्थापित करे। आज विद्यार्थी अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, यह देखकर सभी को खुशी हो रही है। इस प्रतियोगिता में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेड़ली चंद्रावत के बालक - बालिकाओं की टीम ने अपने उत्कृष्ट खो-खो खेल के साथ जिला स्तर के फाइनल मुकाबले में प्रथम स्थान हासिल किया। बालक - बालिकाओ की टीम ने अपने स्कूल का नाम और जिला का नाम रोशन किया है।

जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेड़ली चंद्रावत की छात्र एवं छात्रा टीम ने अपने खेल और कौशल का प्रदर्शन किया और अपने प्रतिष्ठित विरोधियों को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इससे वे अपने स्कूल के लिए गर्व का प्रतीक बनी और खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिष्ठा को बढ़ावा दिया। वहीं छात्र वर्ग में द्वितीय स्थान पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मौलिया तृतीय स्थान पर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कनवाडा रहे। छात्रा वर्ग में द्वितीय स्थान पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बारौली तृतीय स्थान पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तिगरिया रहे। जिलास्तरीय खो खो प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक की भूमिका भूपेंद्र कुमार चौधरी ने निभाई। इस दौरान बालक - बालिकाओं की टीम का स्वागत और सम्मान किया गया। जिससे वे और भी प्रोत्साहित हुए और अपने खेल के क्षेत्र में नए मील के सफर पर निकलें।

बालक - बालिकाओं की टीम ने जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने के बाद अपने साहसी प्रदर्शन के लिए स्कूल को न केवल जिला में बल्कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी प्रमोट किया है। यह लगातार दूसरे वर्ष राज्य स्तर पर भाग ले रही है इसमें शारीरिक शिक्षक महेन्द्र कुमार भारद्वाज के अथक प्रयास रहे हैं। 

इस प्रतियोगिता में PEEO पन्नालाल ने भी बड़ी भूमिका निभाई और टीम को सहयोग और मार्गदर्शन प्रदान किया। और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय डाबरी प्रधानाध्यापक व संयोजक हंसार अली ,सहसंयोजक संदीप कुमार शारीरिक शिक्षक डाबरी ने  टीम को मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार करने में मदद की और खेल के प्रति उनकी प्रेरणा को बढ़ावा दिया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................