किसानों की बिजली से जुड़ी समस्याओं का समाधान शीघ्रता से हो - विधायक कान्ती प्रसाद मीणा

Aug 29, 2020 - 20:15
 0
किसानों की बिजली से जुड़ी समस्याओं का समाधान शीघ्रता से हो - विधायक कान्ती प्रसाद मीणा

थानागाजी,अलवर
थानागाजी (29 अगस्त) थानागाजी विधायक कान्ती प्रसाद मीणा की अध्यक्षता में आज शनिवार को थानागाजी पंचायत समिति के सभागार में विद्युत विभाग के अधिकारी - कर्मचारियों की बैठक हुई । विधायक कान्ती प्रसाद ने विद्युत विभाग के सहायक अभियंता जगन लाल मीणा को निर्देशित किया कि थानागाजी के शहरी एव ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति को सुचारू बनाए रखने तथा बिजली से संबंधित समस्याओं व शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए गंभीरतापूर्वक जनहित में सभी कर्मचारी कार्य करे , इसके लिए आप सभी को पाबंद करे । विधायक महोदय ने कहा है कि मौजूदा दौर में सुचारू विद्युत आपूर्ति बहुत ही अपरिहार्य है , क्योंकि जीवन की सभी मूलभूत आवश्यकताओं से बिजली का उपयोग जुड़ा हुआ है, इसलिए विद्युत शिकायतों के निराकरण में कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
कान्ती प्रसाद मीणा ने कृषि एवं पेयजल से संबंधित योजनाओं आदि के लिए बिजली के कनेक्शन प्राथमिकता के आधार पर करने , पेयजल गतिविधियों के लिए विद्युत आपूर्ति निरन्तर एवं पर्याप्त बनाए रखने और बिजली से संबंधित समस्याओं के जल्द से जल्द समाधान के लिए मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि विद्युत विभाग के सभी लाइनमैन स्तर तक सभी कार्मिकों को इस बात के लिए पाबंद किया जाए कि आम उपभोक्ताओं के फोन सुनते हुए गंभीरता से उनकी बिजली समस्याओं का यथाशीघ्र निराकरण करें।
विधायक ने कहा कि बारिश के इस मौसम में आमजन को विद्युत जनित खतरों से बचाने के लिए एहतियात बरती जाए। विद्युत तंत्र की मेंटिनेंस का काम समय पर हो। हर लाइनमैन अपना मोबाइल 24 घंटे चालू रखे और हर उपभोक्ता का समस्या सुने और उसका तुरन्त समाधान करें । उन्होंने निर्देश दिए कि सभी विभाग के अधिकारी आपसी तालमेल के साथ कार्य करें ताकि आमजन की समस्याओं के निस्तारण में तेजी आ सके। उन्होंने कहा की किसानों और लाईनमैनों के बीच समन्वय का भाव स्थापित होना चाहिए । बिजली की आपूर्ति में नियमित्ता के प्रति और अधिक गंभीरता बरतने के लिए निर्देश दिए ।
साथ ही विधायक कान्ती प्रसाद ने कहा की आपके फील्ड में कार्यरत स्टाफ की शिकायतें अधिक मिलती है , इसलिए सहायक अभियंता स्वयं फील्ड में जाकर औचक निरीक्षण करें। निरीक्षण के दौरान लापरवाही पाये जाने पर सम्बंधित कार्मिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। विधायक ने वीसीआर से जुड़ी शिकायतों पर कहा कि विद्युत चोरी पर लगाम लगाना जरूरी है किंतु इसकी रोकथाम की आड़ में ईमानदार उपभोक्ताओं को परेशान किया जाना पाया गया तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जिन उपभोक्ताओं की वीसीआर से संबंधित विसंगति है तो उसे तुरंत दुरुस्त करें। कान्ती प्रसाद मीणा ने स्टोर कीपर को निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं को परेशानी ना हो इसके लिए विद्युत उपकरण रिजर्व में रखे। ट्रान्सफार्मर जलने की सूचना मिलते ही उसे तुरंत बदलवाये। इसमें लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। इस अवसर पर उन्होंने उपभोक्ताओं की बिजली से जुड़ी शिकायतों का भी तुरन्त समाधान करवाया । बैठक में सहायक अभियंता जगन लाल मीणा, कनिष्ठ अभियंता नितिन गुप्ता , कनिष्ठ अभियन्ता लाखनसिंह चौधरी, कनिष्ठ अभियंता कमल गुर्जर , स्टोर कीपर आशीष चौधरी सहित सभी लाइनमैन मौजूद रहे ।

  •  संवाददाता राजेंद्र मीणा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow